ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में अब रात‌ को भी चैन नहीं, रायपुर में मौसम सबसे गर्म, जशपुर में थोड़ा राहत

छत्तीसगढ़ में अब रात‌ को भी चैन नहीं, रायपुर में मौसम सबसे गर्म, जशपुर में थोड़ा राहत

छत्तीसगढ़ में मौसम बेहद‌ ही गर्म है। दिन में जहां लोगों को लू ने परेशान कर रखा‌ है तो रात में गर्मी का असर नींद उड़ा‌ रखा है।‌

छत्तीसगढ़ में अब रात‌ को भी चैन नहीं, रायपुर में मौसम सबसे गर्म, जशपुर में थोड़ा राहत
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 30 May 2024 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में गर्मी जमकर अपना कहर बरपा रही है। दिन में गर्मी लोगों को परेशान कर ही रही है वहीं दूसरी तरफ रात में गर्म हवाएं लोगों की नींद उड़ा कर रखी है। इस बीच बीती प्रदेश की राजधानी रायपुर और बालोद में तापमान पूरे प्रदेश में सबसे ज़्यादा था। रायपुर और बालोद में रात का तापमान 31.4 रिकॉर्ड किया गया है। तापमान के आँकड़े सीधा साफ संकेत दे रहे है, जंगल को नष्ट करके बसी कांक्रीट की बस्तियां रात को भी धधक रही है, और जहां कहीं समृद्ध जंगल हैं वहां के इलाक़ों की अपेक्षा राहत है। वहीं इस बीच‌ प्रदेश में रात को सबसे कम तापमान जशपुर में दर्ज किया‌ गया है।

मौसम विभाग ने कहा...

प्रदेश में मौसम विभाग की माने तो दिन में लू चलने के साथ ही‌ रात‌‌ में मौसम गर्म है। रायपुर के अधिकारी एच पी चंद्रा से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सरगुजा अंचल के अंबिकापुर, जशपुर और बलरामपुर और बिलासपुर के मुंगेली इलाक़े को छोड़ दें तो शेष प्रदेश में तापमान 30 डिग्री या उससे अधिक रहा‌ है। 

जानें रायपुर समेत इन जिलों का हाल

29-30 मई की दरमियानी रात में शहरों का अधिकतम तापमान की‌ बात करें तो‌ रायपुर -31.4, राजनांदगाँव 29.4, बालोद -31.4, मुंगेली-28.1, कोरबा -29.8, पेंड्रा -30.1, जशपुर -27.4, सूरजपुर -30.8, कोरिया -30.7, बलरामपुर-29.5, अंबिकापुर-29.7 दर्ज‌ किया‌ गया है।