ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़चुनाव में दांव पर लगाई थी आधी मूंछ और बाल, कटवाकर पूरे शहर में घूमा शख्स

चुनाव में दांव पर लगाई थी आधी मूंछ और बाल, कटवाकर पूरे शहर में घूमा शख्स

विधानसभा चुनाव के दौरान जीत और हार पर शर्त लगाने का सिलसिला खूब चला। जानकारों की माने तो कई लोगों ने कांग्रेस पर दांव खेला था‌ और वो‌ हार गए।ऐसे ही व्यक्ति ने भाजपा प्रत्याशी की हार पर मुंडन करवाया है

चुनाव में दांव पर लगाई थी आधी मूंछ और बाल, कटवाकर पूरे शहर में घूमा शख्स
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 06 Dec 2023 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दरमियान बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी उसे पर दांव लगाया था। जिसमें कई जीते और कई हरे लेकिन छत्तीसगढ़ में आए अप्रत्याशित परिणाम के चलते ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अधिकांश लोगों को हार का सामना करना पड़ा है। कुछ इसी तरह छत्तीसगढ़ के महासमुंद में शर्त लगाने का एक मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने महासमुंद में भाजपा की जीत पर गंगाजल हाथ में लेकर अपने प्रतिद्वंद्वी से दांव लगाया था और हारने के बाद अभी शख्स ने अपने वादे को पूरा किया है। वादा पूरा करते हुए शख्स में अपने सर के आधे बाल और आधी मूंछ मुंडवा ली है। 

दरअसल यह शर्त लगाने का मामला छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के खल्लारी विधानसभा का बताया जा रहा है। खल्लारी से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने अपने प्रत्याशी की जीत पर अपनी मूंछें और बाल को दांव पर लगा दिया था। शर्त लगाने वाले यह शख्स खल्लारी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली अलका चंद्राकर के समर्थक हैं। इनका नाम ढेरहाराम यादव है जो पूरे जोर-जोर से चुनाव प्रचार में भिड़े हुए थे। इस विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने द्वारकाधीश यादव को चुनाव के मैदान में उतारा था तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अलका चंद्राकर पर दांव खेला था। डेरहाराम भाजपा की जीत को लेकर पूरी तरह से अश्वस्थ थे। जिसकी वजह से उन्होंने अपने मित्र के साथ शर्त लगाई थी कि अगर अलका चंद्राकर हारती है तो वह अपने सिर के आधे बाल और आधी मूंछ मुड़वा लेंगे। इसके बाद भले ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी लेकिन महासमुंद की इस सीट से बीजेपी हार गई। 

डेरहाराम के अनुसार उन्होंने यह शर्त हाथ में गंगाजल लेकर कसम खाते हुए लगाई थी। उनका कहना है कि कांग्रेस गंगाजल लेकर वादा खिलाफी करती है लेकिन वह नहीं करेंगे। यही वजह थी कि भाजपा प्रत्याशी अलका चंद्राकर के खल्लारी विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद उन्होंने वादे को पूरा करते हुए अपने सिर के आधे बाल और आधी मूंछ कटवा दी। मूंछ कटवाते हुए डेरहाराम ने कहा कि मैने हाथ में गंगाजल लेकर खाई हुई कसम पूरा किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें