ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़VIP रोड़ में लगी श्री राम की मूर्ति गिरी, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन लगी थी मूर्ति, जवाबदार मौन

VIP रोड़ में लगी श्री राम की मूर्ति गिरी, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन लगी थी मूर्ति, जवाबदार मौन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के VIP रोड़ पर लगी श्रीराम की प्रतिमा तेज हवा चलने से नीचे गिर कर टूट गई है। यह मूर्ति 22 जनवरी को श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन रोड़ के बीच लगाई गई थी। 

VIP रोड़ में लगी श्री राम की मूर्ति गिरी, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन लगी थी मूर्ति, जवाबदार मौन
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 21 Feb 2024 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 22 जनवरी श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन VIP रोड में लगाई गई श्री राम की मूर्ति गिरकर टूट गई है। बुधवार के दिन हल्की आंधी चलने के कारण इस मूर्ति का गिरना बताया जा रहा है। यह मूर्ति संस्कृत विभाग ने सड़क के बीचों बीच लगाई थी। मूर्ति गिरने और टूटने के बाद अधिकारियों पर अब सवाल खड़ा हो रहा है। जिस पर सभी ने चुप्पी साध रखी है।

22 जनवरी को VIP रोड़ स्थित राम मंदिर के ठीक सामने रोड़‌ में यह मूर्ति लगाई गई थी। जो कि बुधवार को सुबह करीब 11 बजे तेज हवा के चलने से गिरकर टूट गई। यह मूर्ति छत्तीसगढ सांस्कृतिक विभाग की तरफ से लगाई गई थी। मूर्ति टूटने के बाद अब इसकी गुणवत्ता को लेकर भी सवाल खड़ा होने लगा है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह मूर्ति गिरी उस वक्त लोग भी रास्ते से गुजर रहे थे। जानकारी के अनुसार मूर्ति गिरने से दो लोग घायल भी हो गए हैं। हालांकि इस घटना में बड़ा हादसा होने से टल गया है।

अधिकारी बोले हटाई जा रही थी‌ मूर्ति

मूर्ति टूटने की बात को लेकर अब सांस्कृतिक विभाग इसे शिफ्ट करने की बात करते हुए पल्ला झाड़ रहा है। विभाग का कहना है कि यह फाइबर की मूर्ति थी, इस मूर्ति को पुरखौती मुक्तांगन में शिफ्ट किया जा रहा है। मूर्ति गिरि नहीं है उसे निकाला जा रहा था। इस मूर्ति को सिर्फ टेंपरेरी रूप से लगाया गया था। जिसे आने वाले दिनों में निकल जाना था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें