ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़महाराष्ट्र भेजने वाले थे अवैध तंबाकू का जखीरा, छत्तीसगढ़ पुलिस‌ ने माल गोदाम के साथ आरोपियों को किया‌‌ अरेस्ट  

महाराष्ट्र भेजने वाले थे अवैध तंबाकू का जखीरा, छत्तीसगढ़ पुलिस‌ ने माल गोदाम के साथ आरोपियों को किया‌‌ अरेस्ट  

छत्तीसगढ़ पुलिस‌ को तंबाकू के अवैध कारोबार को रोकने में बड़ी सफलता हाथ लगी‌ है। पुलिस‌ ने महाराष्ट्र जा‌ रही‌ लाखों की अवैध तंबाकू को जब्त‌ कर कार्रवाई की है।‌

महाराष्ट्र भेजने वाले थे अवैध तंबाकू का जखीरा, छत्तीसगढ़ पुलिस‌ ने माल गोदाम के साथ आरोपियों को किया‌‌ अरेस्ट  
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 24 Jun 2024 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने सात लाख 80 हजार रुपए का तंबाकू जब्त किया है। एक व्यापारी ने तंबाकू को डंप करके रखा हुआ था, जिसे महाराष्ट्र भेजने के फिराक में था। बीजापुर जिले के भोपालपटनम के तिमेड से स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने डंप किए ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान पुलिस को लाखों के तंबाकू मिला, जिसे जब्त कर लिया गया है। मामले में  स्वास्थ्य और पुलिस विभाग ने व्यापारी के खिलाफ टेबैको एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 

भोपालपटनम के तिमेड़ में व्यापारी प्रमोद अंगनपल्ली के यहां तंबाकू डंप किया गया था। जिसे व्यापारी रातों ही रात तंबाकू को महाराष्ट्र भेजने के फिराक में थे। मामले की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के संयुक्त टीम ने तंबाकू डंप किए गए जगह पर दबिश दी। इस दौरान 7 लाख 80 हजार रुपये की अवैध तंबाकू सामग्री को पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने दबिश देकर पकड़ी हैं।

पुलिस को सूचना मिली कि अवैध तंबाकू महाराष्ट्र भेजने की तैयारी थी‌। भोपालपटनम पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को इसकी गोपनीय सूचना मिली। सूचना में बताया गए कि तिमेड़ के प्रमोद अंगनपल्ली नामक व्यापारी के यहां तंबाकू को डंप करके रखा गया था। इस पर संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की, जिसमें बड़ी मात्रा में तंबाकू पकड़ा गया। जब्त तंबाकू की कीमत लगभग 7 लाख 80 हजार आंकी गई है। पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही के बाद अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

Advertisement