ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़5 करोड़ के गांजे के साथ आरोपी को बैठाया, SP पल्लव ने लगाई क्लास, UP से निकला कनेक्शन

5 करोड़ के गांजे के साथ आरोपी को बैठाया, SP पल्लव ने लगाई क्लास, UP से निकला कनेक्शन

छत्तीसगढ़ में 5 करोड़‌‌‌ के कीमत‌ का गांजा‌ तस्करी का मामला सामने आया‌ है। पुलिस‌‌  ने इस मामले में ड्राइवर को गिरफ्तार कर ट्रक कब्जे में ले लिया है। गांजा ओड़िशा से उत्तर प्रदेश लेकर जाया जा रहा था।

5 करोड़ के गांजे के साथ आरोपी को बैठाया, SP पल्लव ने लगाई क्लास, UP से निकला कनेक्शन
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 20 Feb 2024 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की पुलिस लगातार नशे के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। किसी भी प्रकार से दूसरे राज्यों से आने जाने वाले वाहनों को चेक करने का काम किया जाता‌ है। प्रदेश के कबीरधाम जिले के चिल्फी में पुलिस के द्वारा चेकिंग के दौरान पिछले तीन दिनों में 5 करोड़ से ज्यादा की कीमत‌ का गाजा पकड़ा है। बताया जा रहा है कि धान के बीच‌ में छिपाकर गांजे को छत्तीसगढ़ की सीमा को पार कर  उत्तर प्रदेश लेकर जाने की तैयारी थी। लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण नशे की लत‌ का बड़ा समान कब्जे में आ सका। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 1 ट्रक‌ ड्राइवर को मौके से गिरफ्तार कर ट्रक की जब्ती बना दी है।

पुलिस‌ के द्वारा छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा पर गाड़ियों की  लगातार चेकिंग की जाती है। इस दौरान पुलिस‌ को UP 82 T 1127 ट्रक पर शक‌ हुआ, जिसे पुलिस ने रोककर चेक‌ किया तो गाड़ी‌ में ज्वार, दाल के छिलके भरे हुए थे। पुलिस के द्वारा जब चेकिंग के समय ट्रक ड्राइवर से पूछा तो‌ उसने ओड़िशा से उत्तर प्रदेश की तरफ जाना बताया। पुलिस को वहीं पर शक‌ हुआ और गाड़ी‌ की बारीकी से जांच करने पर उसमें से 13 बोरिया‌ में 334 किलो गांजा मिला। जिसे पुलिस‌ ने जब्त करते हुए ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया‌ है।

मामले की जानकारी दे हुए कबीरधाम एसपी अभिषेक पल्लव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की‌ चेकिंग के दौरान अनाज के ट्रक के बीच 334 किलो गांजा जब्त किया गया है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार करते हुए ट्रक को कब्जे में ले लिया‌ है। इस गांजे की डेस्टीनेशन प्राइस साढ़े 4 से 5 करोड़ रुपये आंकी गई है. तीन दिन में चिल्फी पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें