ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़नक्सलियों से ताड़मेटला का 14 साल पुराना बदला, जवानों ने तीन माओवादियों को किया ढेर, LMG और AK47 से हमला

नक्सलियों से ताड़मेटला का 14 साल पुराना बदला, जवानों ने तीन माओवादियों को किया ढेर, LMG और AK47 से हमला

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है। ग्रे हाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा जंगल में चल रही मुठभेड़ में तीन नक्सलियों ढेर किए जा चुके हैं।

नक्सलियों से ताड़मेटला का 14 साल पुराना बदला, जवानों ने तीन माओवादियों को किया ढेर, LMG और AK47 से हमला
naxali
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 06 Apr 2024 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आज सुबह से ही जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के ढेर होने की भी खबरे आ रही है। तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा के जंगलों में यह मुठभेड़ चल रही है। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग की जा रही है। वही जंगलों में जवानों की टीम तेजी के आगे बढ़ रही है। इस दौरान जवानों को घटनास्थल से एक LMG और एक AK 47 समेत कई हथियार मिलने की भी खबर सामने आ रही है। 

ताड़मेटला हमले को आज हो गए 14 साल

छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज का दिन काला दिन के रूप में ही जाना जाएगा। 6 अप्रैल 2010 आज से 14 वर्ष पहले नक्सलियों ने सुकमा जिले के ताड़मेटला में सर्चिंग से लौट रहे सीआरपीएफ़ जवानों पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ़ के 76 जवानों ने अपनी क़ुर्बानी दी थी। वहीं आज ताड़मेटला नक्सली हमले की 14वी बरसी पर जवानों ने नक्सलियों पर बड़ा हमला बोला है। छत्तीसगढ़ व तेलंगाना सीमा पर स्थित पुजारी कांकेर के इलाक़े में तेलंगाना की ग्रेहाउंड फ़ोर्स के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हूई है। मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की भी जानकारी मिली है। मौक़े से LMG व AK47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी मिले हैं। हालांकि पुरे मामले पर तेलंगाना के मुलुगु एसपी से बात की गई पर उन्होंने मामले पर अभी बहुत अधिक जानकारी नहीं दी है। जबकी कुछ पुलिसिया अधिकारियों ने मुठभेड़ व मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी दी है। 

आज के दिन जवानों के ताड़मेटला नक्सली हमले के 14वीं बरसी पर नक्सलियों को एक बार फिर मुह तोड़ जवाब देते हुए तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इस सफलता से नक्सल इलाकों पर तैनात जवानों को एक नई ऊर्जा मिलेगी।  इस हमले को लेकर बताया जा रहा है कि नक्सलियों की पहचान की कार्यवाही की जा रही है। जानकारी के अनुसार नक्सलियों की CRC कमांडर सागर के मारे जाने की भी खबर मिल रही है।