ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़T-20 मैच के पहले ही छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने काटी स्टेडियम की तार, जेनरेटर के भरोसे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच

T-20 मैच के पहले ही छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने काटी स्टेडियम की तार, जेनरेटर के भरोसे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच

1 दिसंबर 2023 को इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले छत्तीसगढ़ विधुत विभाग ने स्टेडियम के तार काट दिए हैं। क्योकि जिस मैदान पर यह क्रिकेट मैच खेला जाना है वहां का 3 करोड़ का बिजली बिल कई सालों से जम

T-20 मैच के पहले ही छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने काटी स्टेडियम की तार, जेनरेटर के भरोसे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 28 Nov 2023 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच को लेकर स्टेट क्रिकेट बोर्ड पूरी तैयारी कर रखा है। आगामी 1 दिसंबर 2023 को टी-20 मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन मैच की तैयारी के बीच छत्तीसगढ़ के बिजली विभाग ने क्रेकेट स्टेडियम की बिजली काट दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि रायपुर के अंतराट्रीय क्रेकेट मैदान का पिछला 3 करोड़ से ज्यादा का बिल अबतक नहीं भरा गया है। इसलिए स्टेडियम के तार बिजली विभाग ने काट दिए है, तो ऐसे में सवाल यह खड़ा होने लगा है कि यह आयोजन कैसे सफल हो पाएगा।

 3 करोड़ 25 लाख रुपए का बिल बकाया

 छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाएगा। जिसको लेकर टिकट की बुकिंग शुरू होने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा टिकट बिकने का दावा संगठन ने किया है। लेकिन इस बीच क्रिकेट स्टेडियम की बत्ती गुल कर दी गई है। क्योकि बिजली के बिल का पिछला भुगतान नहीं किया है। बताया जा रहा है कि पिछले कई सालों से बिजली के बिल का भुगतान नहीं होने से आजतक का बिजली का बिल 3 करोड़ 25 लाख रुपए तक पहुंच गया है।


जनरेटर की कर ली गई व्यवस्था

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की माने तो जिस तरह से पिछले दिनों मैच होते आए हैं उसी तरह यह आयोजन भी सफल रहेगा। स्टेडियम में बिजली की समस्या नहीं होगी क्योंकि बिजली की व्यवस्था जनरेटर से की गई है। स्टेट क्रिकेट संघ के मुताबिक पिछले 3 मैच के दौरान बिजली की व्यवस्था जनरेटर से ही की गई थी। स्टेडियम में पर्याप्त बिजली नहीं हो पाती है जिसके कारण उन्हें डीजी जनरेटर का सहारा लेना ही पड़ता है। इस बार हमने दो जंनरेटर की व्यवस्था कर रखी है जो पर्याप्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें