ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बलौदा बाजार आगजनी घटना के बाद हटाए गए एसपी और कलेक्टर, आखिर कैसे हुई पुलिस और प्रशासन से चूक

बलौदा बाजार आगजनी घटना के बाद हटाए गए एसपी और कलेक्टर, आखिर कैसे हुई पुलिस और प्रशासन से चूक

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समाज के आंदोलन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में आगजनी की‌ घटना के बाद अब जिले के‌ कप्तान और कलेक्टर को सरकार ने हटा दिया‌ है।

बलौदा बाजार आगजनी घटना के बाद हटाए गए एसपी और कलेक्टर, आखिर कैसे हुई पुलिस और प्रशासन से चूक
chhattisgarh news
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 12 Jun 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में बीते 10 जून को सतनामी समाज के द्वारा आंदोलन करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया गया था। इस दौरान हजारों की संख्या में घेराव करने पहुंची भीड़ ने बैरिकेड तोड़ने के बाद कार्यालय में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए करीब 200 लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज की है। वही इस घटना में करोड़ों रुपए के शासकीय संपत्ति का नुकसान भी हुआ है। इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने मंगलवार की देर रात आदेश जारी करते हुए जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने बलौदा बाजार जिले के कलेक्टर के रूप में 2011 बैच के IAS दीपक सोनी को नियुक्त किया है। वहीं 2012 बैच के IAS विजय अग्रवाल को जिले एसपी बनाया‌ गया है।

देर रात दो अलग-अलग आदेश जारी

पहला आदेश जिले के कलेक्टर को लेकर जारी किया गया है। जिसे छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी करते हुए बलौदा बाजार जिले के कलेक्टर को IAS कुमार लाल चौहान को मंत्रालय भेजा गया है। वही बलौदा बाजार जिले के कलेक्टर के रूप में साल IAS दीपक सोनी की नियुक्ति की गई है। 

इसके अलावा दूसरा आदेश छत्तीसगढ़ गृह विभाग के द्वारा जारी किया गया। जिसमें बलौदा बाजार एसपी सदानंद कुमार को उप पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस मुख्यालय रायपुर‌ भेज दिया गया है। इसके साथ ही बलौदा बाजार एसपी के रूप में IPS विजय अग्रवाल को नई जिम्मेदारी दी गई है। बतादें कि विजय अग्रवाल इससे पहले अंबिकापुर पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ थे उन्हें‌ बलौदा बाजार ट्रांसफर किया गया है। इसके साथ ही अंबिकापुर पुलिस अधीक्षक के रूप में 2008 बैच के आईपीएस योगेश पटेल को नई जिम्मेदारी दी गई है। 

कल ही‌ हुई थी 7 FIR 

बलौदा बाजार घटना को लेकर मंगलवार के दिन एसपी के निर्देश में पुलिस‌ ने मामले में 7 FIR की‌ थी। जिसमें 200 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस पूरे मामले में अब तक 170 लोगों से ज्यादा‌ की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।