ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़बीजापुर में जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

बीजापुर में जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में जवानों और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी‌ है। जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया है। वही घटना स्थल से नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया

बीजापुर में जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 27 Feb 2024 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर माओवादियों और जवानों के बीच जंग‌ हुई है। इसमें जवानों की बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों की गोलीबारी में 4 नक्सली मारे गए है। इस मुठभेड़ के बाद‌ जवानों ने सर्चिंग करने के बाद नक्सलियों के शव और हथियारों को बरामद कर लिया है। बीजापुर के एसपी ने इस मुठभेड़ और जवानों को मिली सफलता की जानकारी मीडिया को दी है।

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में लगातार जवानों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत बीजापुर के जवान जांगला इलाके थानाक्षेत्र के छोटे तुंगाली के जंगल में सर्चिंग के लिए निकले हुए थे, उस दौरान जंगल के अंदर छुपे नक्सलियों और जवानों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों पर गोलीबारी करते हुए चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बीजापुर एसपी ने बताया कि जंगल में नक्सलियों के मूवमेंट की खबर मिली थी‌। जिसके बाद जवानों की एक पार्टी जंगल में भेजी गई थी। जहां जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों को आता देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने फायरिंग की है। इस मुठभेड़ में चार हार्ड कोर नक्सली मारे गए हैं। जिनके हथियार और शव को बरामद कर लिया गया है।

सोमवार को कांकेर में तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सोमवार की शाम कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के आलपरस के जंगल में नक्सलियों और डीआरजी जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी। यहां लगभग 15 से 20 मिनट तक जवानों और नक्सलियों के बीच‌ मुठभेड़ चली। इस दौरान जवानों के द्वारा की गई गोलीबारी में 3 नक्सली ढेर हो गए।  तीनों नक्सलियों के शव भी जवानों ने बरामद करने के साथ ही बड़ी संख्या में हथियार और दैनिक उपयोग का सामान जवानों ने जब्त कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें