ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़माओवाद के गढ़ में जवान ने पेश की मिशाल, घायल नक्सली महिला की खून देकर बचाई जान

माओवाद के गढ़ में जवान ने पेश की मिशाल, घायल नक्सली महिला की खून देकर बचाई जान

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में बीते दिनों मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली को जवानों ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद उसका इलाज कैंप में किया जा रहा था। घायल नक्सली को जवान ने खून देकर जान बचाई है। 

माओवाद के गढ़ में जवान ने पेश की मिशाल, घायल नक्सली महिला की खून देकर बचाई जान
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 27 Jan 2024 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में आए दिन नक्सली और जवानों के बीच मुठभेड़ की खबरे सामने आती रहती है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में नक्सली पूरी तरह सक्रीय है। कई बार जवानों के उदारता की खबरे भी सामने आती रहती है।  ऐसा ही एक मामला गरियाबंद जिले से सामने आया है। जहां मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली को एक जवान ने खून दिया और उसकी जान बचाई। 

जवान ने खून देकर बचाई नक्सली महिला की जान

बतादें कि पुलिस को छिंडोला और सीकाशेर की पहाड़ियों में बड़ी संख्या में नक्सली होने की सूचना मिली,जिसके बाद वे सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुआ और मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को गले में गोली लगी। लेकिन एनकाउंटर के बाद पुलिस महिला नक्सली की जान बचाने में जुट गई। गले में चोट लगने की वजह से महिला नक्सली का ज्यादा खून बह चुका था,तो एक जवान ने अपना खून देकर महिला की जान बचाई। साथ ही SP खुद घायल महिला नक्सली के इलाज की तैयारी करवाने जिला अस्पताल पहुंचे। 

20 से 30 नक्सलियों के होने की सूचना के बाद हुई थी मुठभेड़

बता दें कि महिला नक्सली का नाम पार्वती है और वे बीजापुर जिले के एक गांव की रहने वाली है। महिला नक्सली काफी लम्बे समय से नक्सली संगठन से जुड़ी हुई है। गुरुवार को पुलिस को छिंडोला और सीकाशेर की पहाड़ियों में बड़ी संख्या में नक्सली होने की खबर मिली थी। जिसके बाद पुलिस सर्चिंग पर निकले इसी दौरान मौके पर मौजूद 20 से 30 नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। और जवाबी  फायरिंग के दौरान महिला नक्सली को गले में गोली लग गई। ज्यादा खून बहने के चलते खून चढ़ाने की जरूरत पड़ी। तब जवान प्रदीप सिन्हा आगे आया और महिला नक्सली की जान बचाने रक्तदान किया। इसके बाद महिला नक्सली को कड़ी सुरक्षा के बीच रायपुर रेफर किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें