ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़दंतेवाड़ा: माओवाद की 'खोखली विचारधारा' से हुए तंग, छह नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा: माओवाद की 'खोखली विचारधारा' से हुए तंग, छह नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर दो इनामी माओवादियों समेत छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया है। दंतेवाड़ा जिले के...

दंतेवाड़ा: माओवाद की 'खोखली विचारधारा' से हुए तंग, छह नक्सलियों ने किया सरेंडर
भाषा,दंतेवाड़ा।Tue, 04 Jan 2022 09:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर दो इनामी माओवादियों समेत छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के अरनपुर थाने में नक्सली गुंडा हेमला (32) और महिला नक्सली भिंडे हेमला (23) समेत छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया। 

अधिकारियों ने बताया कि नक्सली गुंडा हेमला दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का अध्यक्ष है जबकि ​महिला नक्सली भिंडे चेतना नाट्य मंडली की अध्यक्ष है। दोनों के सर पर एक-एक लाख रुपए का इनाम है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर तथा माओवादी संगठन की खोखली विचारधारा से तंग आकर सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है। 

अब तक 486 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों पर हत्या और अन्य नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की घर वापसी के लिए थाना, शिविरों और ग्राम पंचायतों में संबंधित क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों का नाम चस्पा कर उनसे आत्मसमर्पण कर सम्मान पूर्वक जीवन यापन करने लिए आह्वान किया जा रहा है। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक जिले में 123 इनामी नक्सलियों समेत 486 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें