ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़कवर्धा सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती‌ ने जताया दुख, कुकदूर से गहरा नाता

कवर्धा सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती‌ ने जताया दुख, कुकदूर से गहरा नाता

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सोमवार की दोपहर सड़क‌ हादसे में 19 लोगों की मौत पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती‌ ने दुख प्रकट किया है। उन्होंने हादसे को लेकर कहा कि....

कवर्धा सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती‌ ने जताया दुख, कुकदूर से गहरा नाता
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 21 May 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार को एक पिकअप वाहन के खाई में गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई थी। इस दुखद घटना को लेकर शंकराचार्य स्वामि अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने शोक व्यक्त कर कहा कि हराम कुकदूर से हमारा गहरा नाता हैं। समाचार से मन को बेहद पीड़ा पहुंची है।  मालूम चला कि तेंदूपत्ता के संग्राहक पिकअप में बैठ कर घर लौट रहें थे तभी यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। 

वही शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने आगे कहा कि जीवन अत्यंत बहुमूल्य है इसका हमें ध्यान रखना चाहिए। इस दु:खद घड़ी में शोक संदेश देते हुए परिवारों के साथ है। वही शंकराचार्य ने भगवान से मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की है।

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में बीते सोमवार के दोपहर हुए सड़क हादसे में 19 ग्रामीण आदिवासियों की मौत हो गई थी। वहीं इस सड़क हादसे में सात से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि इनमें से चार ऐसे लोग हैं जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह सभी लोग आदिवासी समाज से आते हैं। बताया जा रहा है कि सभी आदिवासी तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गए हुए थे और वापस लौट के दौरान उनकी पिकअप 20 फीट गहरी खाई में गिरने से यह हादसा हुआ है। इस हादसे के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी मृतकों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि और घायलों को 50 हजार की सहायता राशि देने का फैसला लिया है।