ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए 13 नक्सली, हथियार तो इतने मिले जैसे 'युद्ध की थी तैयारी'

बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए 13 नक्सली, हथियार तो इतने मिले जैसे 'युद्ध की थी तैयारी'

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और माओवादियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। जिसमें अबतक 13 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। मारे गए नक्सलियों में 11 पुरुष और दो महिला शामिल हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है।

बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए 13 नक्सली, हथियार तो इतने मिले जैसे 'युद्ध की थी तैयारी'
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,बस्तरWed, 03 Apr 2024 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के गंगालूर इलाके में मंगलवार की सुबह से ही सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ चलती रही। जवानों ने अब तक मुठभेड़ स्थल से 13 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। मारे गए नक्सलियों में 11 पुरुष और दो महिला नक्सली शामिल हैं। इस एनकाउंटर के बाद से अब तक का सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन जारी है। जवानों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है। सर्चिंग मुठभेड़ के 24 घंटे से लगातार जारी है। खबर है की कल सुबह मुठभेड़ के बाद से कोबरा 210 बटालियन व डीआरजी के जवान मुठभेड़ वाले इलाके में मौजूद है।

मंगलवार शाम अंधेरे में सर्च ऑपरेशन को रोक उसी जंगल में जवानों ने पूरे इलाके को घेरे रखा था। बताया जा रहा है की मुठभेड़ जिस इलाके में हुई उस जंगल में कई घायल नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी भी सुरक्षाबलों के पास है। लिहाजा रात भर जवानों ने पोजिशन लेकर पूरे जंगल को घेरे रखा और तड़के सुबह से सर्चिंग ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिविजन के नक्सली थे मौके पर

बताया जा रहा है की मंगलवार की सुबह जिन नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ हुई वह नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिविज़न कमेटी के प्लाटून के कम्पनी नंबर दो का कमांडर है। नक्सली कमांडर का नाम मोड़ियाम वेल्ला है। मुठभेड़ में अब तक इस प्लाटून के 11 नक्सलियों के शव मंगलवार शाम तक बरामद कर लिए गए थे। आज सुबह से जवानों की सर्चिंग और तेज हो गई है। जवानों को उस जंगल में कल मुठभेड़ में घायल व अन्य नक्सलियों की मौजूदगी की भी खबर है लिहाजा मारे गए नक्सलियों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

रिपोर्ट- राजा सिंह राठौर 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें