ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़मजदूर की मौत पर दुर्ग में चक्काजाम, 15 लाख मुआवजे की मांग, काम के वक्त हाइवा ने मारी टक्कर

मजदूर की मौत पर दुर्ग में चक्काजाम, 15 लाख मुआवजे की मांग, काम के वक्त हाइवा ने मारी टक्कर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हाइवा की टक्कर से एक मजदूर की मौत हो गई है। मौत के बाद मृतक के परिजनों ने जाम कर दिया है। परिजन 15 लाख मुआवजे की मांग कर रहे हैं। 

मजदूर की मौत पर दुर्ग में चक्काजाम, 15 लाख मुआवजे की मांग, काम के वक्त हाइवा ने मारी टक्कर
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 01 May 2024 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में सड़क निर्माण में काम कर रहे मजदूर को हाइवा ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई है। घटना के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क ब्लॉक करते हुए चक्का जाम कर दिया है। मृत परिवार के लोगों के द्वारा कंपनी से 15 लाख मुआवजे की मांग की है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस के द्वारा चक्का जाम करने वाले लोगों को समझाइए दी जा रही है। 

बतादे कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग-पाटन सिक्सलेन मार्ग पर सड़क निर्माण का काम चल रहा था। इस दौरान हाइवे की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई है। मृतक अशोक वर्मा जिसकी उम्र 43 साल है, वह पास के खुंदा पाटन का बताया जा रहा है। इस घटना के बाद गुस्साए परिजन और ग्रामीणों ने चक्का जाम करते हुए रोड को बंद कर दिया है। परिजनों के द्वारा कंपनी से 15 लाख का मुआवजे की मांग की जा रही है। बताया जा रहा है कि चक्का जाम की खबर मिलने के बाद पुलिस और कंपनी के ठेकेदार मौके पर पहुंच गए हैं। परिजनों की मांग को कंपनी ने मानते हुए 15 लाख देने बात को मंजूर कर लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक के परिजनों को फिलहाल 2 लाख रुपए का कैश तत्काल दिया गया है। वहीं 13 लाख का चेक कंपनी ने देने की बात कही है। इसके साथ ही इंश्योरेंस कंपनी और सरकार की योजनाओं की जो राशि है वह अलग से देने की बात कही गई है‌।

ग्रामीणों को समझाइश देने पहुंचे अफसर

चक्का जाम और इंश्योरेंस कंपनी के घेराव की सूचना मिलते ही पाटन थाना प्रभारी समेत आसपास के थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी स्थानीय ग्रामीणों को समझने में लगे हुए हैं। वहीं पुलिस के द्वारा हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी और कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंच चुके हैं।