ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में BJP की‌ सरकार बनते ही इस्तीफे का दौर शुरू, महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने दिया इस्तीफा,निज सचिवों का तबादला

छत्तीसगढ़ में BJP की‌ सरकार बनते ही इस्तीफे का दौर शुरू, महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने दिया इस्तीफा,निज सचिवों का तबादला

छत्तीसगढ़ में चुनावी नतीजे के साथ ही स्तीफों का दौर शुरू हो गया है। कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद आज महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

छत्तीसगढ़ में BJP की‌ सरकार बनते ही इस्तीफे का दौर शुरू, महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने दिया इस्तीफा,निज सचिवों का तबादला
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 04 Dec 2023 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में 3 दिसंबर रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हैं नतीजे में पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल श्री हरिश्चंद्र दास को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मुख्यमंत्री के इस्तीफा देने के बाद आज महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही मंगलवार को सचिवालय ने आदेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री के सभी निज सचिव को हटाते हुए उनके मूल विभाग में उन्हें भेज दिया है।


स्तीफे की लाइन में अभी और

महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने सोमवार को राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया‌ है।‌ इसके साथ ही संविदा नियुक्ति प्रमुख सचिव पद पर बैठे आलोक शुक्ला ने भी अपने निवास को खाली कर दिया है।‌ आलोक शुक्ला देवेंद्र नगर स्थित ऑफीसर कॉलोनी में रहते थे जहां से वह अपना सामान लेकर चले गए हैं। बताया जा रहा है कि आलोक शुक्ला अपने निज निवास वापस आ गए हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के कई ब्यूरोक्रेट्स भी इस्तीफा की लाइन में लगे हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले एक सप्ताह के भीतर यानी की नई सरकार के मुख्यमंत्री बनने से पहले कुछ लोग इस्तीफा दे सकते हैं। 


सचिवालय ने मुख्यमंत्री के निज सचिवों का किया तबादला

छत्तीसगढ़ सचिवालय ने मुख्यमंत्री की निज सचिवों को उनके मूल विभागों में भेज दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री सचिवालय के लिए नई नियुक्ति भी जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ सामान प्रशासन विभाग ने आदेश जारी करते हुए निज सचिव कैलाश ठाकुर को कलेक्टर जिला रायपुर कार्यालय भेज दिया है। वही सुनील चतुर्वेदी निज सचिव को लोक स्वास्थ्य यंत्र की परियोजना खंड रायपुर के कार्यालय में भेज दिया है। छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा सूरज कुमार कश्यप, देवेंद्र प्रधान और उमेश कुमार पटेल को मुख्यमंत्री सचिवालय‌ भेजा है। इसके साथ ही चिन्मय वर्मा को राज्य ग्रंथालय प्रकोष्ठ लोक शिक्षण संचालनालय भेज दिया है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें