ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़अगर आप IND vs AUS का मैच देखने रायपुर आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए

अगर आप IND vs AUS का मैच देखने रायपुर आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए

छत्तीसगढ़ की राजधानी में खेले जाने वाले भारत‌ और ऑस्ट्रेलिया के टी-20 मैच‌ को लेकर रायपुर पुलिस सख्त है। रायपुर की‌ पुलिस ने स्टेडियम में आने वाले दर्शकों को लेकर गाइडलाइन जारी करने के साथ ही स्टेडियम

अगर आप IND vs AUS का मैच देखने रायपुर आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 30 Nov 2023 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाली T20 मैच के लिए राजधानी रायपुर की पुलिस ने रूट प्लान तैयार कर रखा है।‌ इसके साथ ही स्टेडियम के अंदर लोग कौन-कौन से सामान लेकर जा सकते हैं और किन सामानों को ले जाने में मनाही है इसकी अलग से सूची जारी की गई है। राजधानी रायपुर की पुलिस ने शहर से आने वाले दर्शकों को लिए क्रिकेट स्टेडियम तक कैसे पहुंचना है उसको लेकर मैप जारी किया है। इसके साथ ही अन्य जिलों से लोग राजधानी पहुंचने के बाद स्टेडियम तक कैसे जा सकते हैं उस पर पुलिस ने रोड का डिजाइन तैयार कर रखा है। 

बता दे की 1 दिसंबर को शाम 7‌ बजे से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 स्पर्धा खेली जाएगी। जो लोग मैच का आनंद लेने स्टेडियम जाएंगे उसको लेकर रायपुर ट्रैफिक पुलिस के द्वारा रूट प्लान जारी किया गया है। इसके साथ ही शाम 4 बजे से लेकर रात 12 तक नया रायपुर पहुंच मार्ग में भारी वाहनों का प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने जो रूट जारी किया गया है उसके मुताबिक राजधानी के लोग तेलीबांधा सेरीखेड़ी ओवर ब्रिज होते हुए स्टेडियम पहुंचेंगे स्टेडियम पहुंचने के बाद लोग अपने वाहन को सत्य साईं अस्पताल और सेंध तालाब के पास पार्क कर सकते हैं।‌ इसके साथ ही जो लोग बिलासपुर, सिमगा तथा बालौदाबाज़ार से रायपुर आएंगे वह लोग धलेनी नाका होते हुए विधानसभा चौक से नया रायपुर स्थित स्टेडियम पहुंचेंगे। उनके लिए भी पार्किंग की व्यवस्था परसदा और कोसा मेे की गई है।  


इन सामानों पर लगा प्रतिबंध


पुलिस के द्वारा स्टेडियम के अंदर सामानों को ले जाने पर जो नियम बनाए गए हैं उसके अनुसार मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए शराब, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू,गुटका, पान मसाला स्टेडियम के अंदर ले जाना वर्जित रहेगा। इसके साथ ही माचिस, लाइटर, लेजर लाइट, पटाखा तथा ज्वलनशील पदार्थों पर रोक लगाई गई है। चाकू-कैची जैसे धारदार हथियार को भी अंदर ले जाना वर्जित है इसके साथ ही पानी की बोतल कोल्ड ड्रिंक जैसे बोतल बंद पेय पदार्थ स्टेडियम के अंदर ले जाने में प्रतिबंध लगाया गया है।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें