ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़नारायणपुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, आधे घंटे तक हुई फायरिंग, पुलिस का दावा- कई माओवादियों को लगी गोली

नारायणपुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, आधे घंटे तक हुई फायरिंग, पुलिस का दावा- कई माओवादियों को लगी गोली

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार की शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। माओवादियों के जमावड़े की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया था। कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर है।

नारायणपुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, आधे घंटे तक हुई फायरिंग, पुलिस का दावा- कई माओवादियों को लगी गोली
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,नारायणपुरSat, 15 Oct 2022 11:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार की शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। माओवादियों के जमावड़े की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया था। जवान जैसे ही बंडापाल के जंगल में पहुंचे तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में माओवादियों को बड़ा नुकसान पहुंचाने की खबर है। इलाके में फोर्स के जवान मौजूद हैं।

आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नारायणपुर जिले के पीएस एडका देवरगांव के पास नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन लांच किया गया। नारायणपुर से डीआरजी जवानों की टीम को रवाना किया गया। देवरगांव से लगे जंगल में जवान पहुंचे, तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला। आधे घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग हुई। फोर्स को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए।

नक्सल सामग्री बरामद, इलाके में जवान मौजूद
आईजी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग करने पर कुछ नक्सल सामग्री बरामद किया गया है। आईजी के अनुसार मुठभेड़ स्थल पर खून के धब्बे मिले हैं। ऐसी प्रतीत हो रहा है कि इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल हुए होंगे। नक्सलियों को पकड़ने सर्च ऑपरेशन जारी है। हमारे सभी जवान सुरक्षित हैं। नक्सलियों के किसकोड़ो एरिया कमेटी के बीच हुई मुठभेड़ कांकेर और नारायणपुर जिले के सीमावर्ती इलाके में बंडापाल के जंगलों में हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें