ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़सुकमा में नक्सली सप्लायर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सामान सप्लाई के दौरान रंगे‌ हाथ पकड़ा

सुकमा में नक्सली सप्लायर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सामान सप्लाई के दौरान रंगे‌ हाथ पकड़ा

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों के लिए सामान सप्लाई करने वाले एक युवक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। 

सुकमा में नक्सली सप्लायर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सामान सप्लाई के दौरान रंगे‌ हाथ पकड़ा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 11 Jun 2024 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा पुलिस ने नक्सलियों के लिए सामान सप्लाई करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने  घेराबंदी कर सामान सप्लाई के दौरान युवक की रंगे हाथ पकड़ा है। उसके कब्जे से माओवादियों के उपयोग का सामान जब्त किया गया है। इसी तरह एक बार फिर सुकमा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ कामयाबी मिली है। 

पुलिस के मुताबिक, 9 जून को सूचना मिली कि एक युवक दोरनापाल से जगरगुंडा की ओर नक्सलियों के लिए सामान पहुंचा रहा है। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया है। युवक दोरनापाल थाना गुजर रहा था। थाना प्रभारी और निरीक्षक शशिकांत सिन्हा दोरनापाल और देवरपल्ली जंगल के पास एमसीपी की कार्रवाई के दौरान उसे घेराबंदी कर पकड़ा गया है। 

पुलिस के पूछताछ में खुद को उसने बोमेड़ थाना, पामेड़जिला बीजापुर निवासी कृष्ण कुमार कड़ती उर्फ जोगा 23 वर्ष का बताया। उसने बताया कि नक्सलियों के लिए कमीशन के आधार पर शहरी सप्लायर का काम करता था। नक्सली संगठन के बड़े कमांडरों के बताए अनुसार दोरनापाल के मरघट के पास जंगल में एक व्यक्ति के पास हमेशा सामान छोड़ना बताया। इसके साथ ही दिए गए लिस्ट के आधार पर नक्सलियों को सामान पहुंचाना बताया है। सप्लायर ने बताया कि वो सामान लेने वाले का नाम पता कुछ नहीं जानता है, सिर्फ उन्हें चहरे से पहचान सकता है। 

पुलिस ने आरोपी कृष्ण कुमार कड़ती उर्फ जोगा को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से प्लास्टिक बोरी से 2 बंडल बिजली वायर, 5 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 5 मीटर कोर्डेक्स वायर, 20 नग जिलेटीन रॉड, पोलिबियान इंजेक्शन 10 नग, न्यूरोबियान इंजेक्शन 07 नग, कॉटन पट्टी 01 पैकेट, ग्लूकोज बॉटल 05 नग, ड्रीप 05 नग, सीरिंज 10 नग, सिटरीजिन टेबलेट 10 पत्ता, नक्सली साहित्य 04 नग व पर्चा पॉम्प्लेट, 01 नग लाल कपड़े में बना नक्सली बैनर जब्त किया गया है।