ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में गोलगप्पे खाने से 71 बीमार, 47 बच्चे राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज में भर्ती

छत्तीसगढ़ में गोलगप्पे खाने से 71 बीमार, 47 बच्चे राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज में भर्ती

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के गातापार कला बाजार में भेल और गोलगप्पे खाने के बाद 71 लोग बीमार हो गए। इनमें 47 बच्चे शामिल हैं। सभी बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच बताई जा रही है। फूड प्वॉइजनिंग के...

छत्तीसगढ़ में गोलगप्पे खाने से 71 बीमार, 47 बच्चे राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज में भर्ती
रायपुर, लाइव हिंदुस्तान टीमWed, 20 Oct 2021 03:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के गातापार कला बाजार में भेल और गोलगप्पे खाने के बाद 71 लोग बीमार हो गए। इनमें 47 बच्चे शामिल हैं। सभी बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच बताई जा रही है। फूड प्वॉइजनिंग के पीड़ित सभी बच्चों को पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज और बड़ों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। देर रात हुए इस घटनाक्रम से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना पर कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी मिथिलेश चौधरी सहित अन्य अफसर रात में ही मेडिकल कॉलेज पहुंचे। फिलहाल सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

लगा था साप्ताहिक बाजार
खैरागढ़ ब्लॉक के ठेलकाडीह क्षेत्र अंतर्गत गातापार कला में मंगलवार को साप्ताहिक बाजार लगा था। इसमें गांव के बड़े-बुजुर्ग, पुरुष और बच्चे गए हुए थे। सभी ने एक ठेला दुकान से गुपचुप और भेल खाया था। घर लौटने के बाद रात में कुछ बच्चों की सेहत खराब होने लगी। कुछ लोग उल्टी-दस्त की वजह से गंभीर हो गए। इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सभी को जल्द से जल्द सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। ज्यादा संख्या में मरीजों के पहुंचने पर बच्चों को राजनांदगांव के पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। इधर सभी मरीजों को उचित स्वास्थ्य सुविधा मिले। डीएम ने प्रशासनिक व स्वास्थ्य अमले को सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची, लगाया कैंप
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथलेश चौधरी ने बताया कि बच्चों की स्थिति में अभी सुधार है। सभी का उपचार मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। वहीं एसडीएम के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को गांव भेजा गया है। वहां कैंप लगाकर सभी ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। गांव के पानी का सैंपल लिया गया है। अभी स्थिति नियंत्रण में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें