ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़'अग्निपथ' योजना का छत्तीसगढ़ में होगा विरोध, CM भूपेश बोले- प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 को धरना-प्रदर्शन

'अग्निपथ' योजना का छत्तीसगढ़ में होगा विरोध, CM भूपेश बोले- प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 को धरना-प्रदर्शन

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ' योजना का विरोध अब छत्तीसगढ़ में भी किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी यह विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरेगी। प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून को यह प्रदर्शन होगा।

'अग्निपथ' योजना का छत्तीसगढ़ में होगा विरोध, CM भूपेश बोले- प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 को धरना-प्रदर्शन
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 23 Jun 2022 12:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध अब छत्तीसगढ़ में भी किया जाएगा। राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी यह विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरेगी। प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून को अग्निपथ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन होगा। सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे। जिस विधानसभा में कांग्रेस के विधायक नहीं हैं वहां पार्टी के नेता विरोध करेंगे। मैं खुद विधानसभा क्षेत्र पाटन के धरना प्रदर्शन में रहूंगा। जब तक यह योजना वापस नहीं होगा, तब तक कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही। 

दिल्ली से बुधवार की रात रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि इस सप्ताह देश में दो मुद्दे तेजी से चले। नेशनल हेराल्ड पर राहुल गांधी से 5 दिनों तक ईडी ने पूछताछ की और दूसरा मुद्दा अग्निपथ योजना। अग्निपथ को लेकर पूरे देश के युवाओं में आक्रोश फैला है। ईडी के माध्यम से राहुल गांधी की आवाज को दबाने केंद्र सरकार ने यह कृत्य किया है। उन्होंने कहा कि जब कोई मनी नहीं तो लॉड्रिंग नहीं हुई। लॉंड्रिंग नहीं हुई तो ईडी का कोई काम नहीं है। कोई एफआईआर भी नहीं हुआ है, लेकिन परेशान करना है। पार्टी को बैकफुट पर ले जाना था और हमारे नेता की आवाज को दबाना था।

चिकित्सा, रेलवे, शिक्षा सब ठेके पर देना चाहते हैं
भूपेश बघेल ने कहा कि न पार्टी झुकने वाली है और न हमारे नेता दबने वाले हैं। भाजपा को केवल कांग्रेस और राहुल गांधी से खतरा है। राहुल गांधी किसानों, नौजवानों और दलितों की लड़ाई लड़ते हैं, इसलिए विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। बघेल ने कहा कि अग्निवीर, रेलवे वीर, शिक्षा वीर, चिकित्सा वीर... इसी तरह सब कुछ ठेके पर लाना चाहते हैं। युवाओं के सपनों को चकनाचूर करना चाहते हैं। 4 साल के ठेके पर रखेंगे। जब रिटायर होते हैं तब तक लोग दादा और नाना बन जाते हैं, लेकिन केंद्र सरकार युवाओं को 4 साल में रिटायर करेगी। युवा सेवानिवृत्त होकर शादी करेंगे। 

नौजवानों के जीवन के खिलवाड़ कर रही केंद्र सरकार 
भूपेश ने कहा कि केंद्र सरकार इस योजना से नौजवानों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है। देश की सीमा और फौज के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश को बचाना है। देश के युवाओं के भविष्य को बचाना है। देश की सुरक्षा के मुद्दे से खिलवाड़ कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सबके लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। जब-जब सरकार गलत फैसला करती है वे आवाज बुलंद करते हैं। नोटबंदी, भूमि अधिग्रहण, तीन कृषि कानून, लॉकडाउन, चीन सीमा पर कब्जा सभी मामलों में अकेले नेता है, जिन्होंने बोला है, इसलिए उनकी आवाज को दबाना चाहती है, लेकिन वे सफल नहीं होंगे।

epaper