ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा, ED-IT पर आरोप लगा बघेल ने किया टकराव का इशारा

अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा, ED-IT पर आरोप लगा बघेल ने किया टकराव का इशारा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी और इनकम टैक्स पर पर गंभीर आरोप लगाते हुए केंद्रीय एजेंसियों से टकराव का इशारा किया है। बघेल ने कहा है कि अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा है।

अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा, ED-IT पर आरोप लगा बघेल ने किया टकराव का इशारा
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 28 Nov 2022 09:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और इनकम टैक्स पर पर गंभीर आरोप लगाते हुए केंद्रीय एजेंसियों से टकराव का इशारा किया है। बघेल ने कहा है कि उनके अफसरों को मुर्गा बनाकर पीटा जा रहा है और उन पर दबाव डाला जा रहा है। मुख्यमंत्री ने पुलिस ऐक्शन की चेतावनी भी दी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में केंद्रीय एजेंसियों और पुलिस के बीच टकराव दिख सकता है। जैसा कि पहले पश्चिम बंगाल में दिख चुका है।  

बघेल ने रविवार शाम एक के बाद एक आधा दर्जन ट्वीट के जरिए पूरी बात रखी। उन्होंने कहा, ''केंद्रीय एजेंसियां देश के नागरिकों की ताकत होती हैं, यदि इन ताकतों से नागरिक डरने लगें तो निश्चित ही यह नकारात्मक शक्ति देश को कमजोर करती है। ED और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करें, हम इसका स्वागत करते हैं। लेकिन जिस प्रकार से ED और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी कृत्य सामने आ रहे हैं, वो बिल्कुल भी स्वीकार करने योग्य नहीं हैं।''

मुख्यमंत्री ने अफसरों को पीटे जाने का आरोप लगाते हुए कहा, ''लोगों को वहीं समन देकर जबरन घर से उठाना, उनको मुर्गा बनाना, मार-पीट कर दवाब डालकर मन चाह बयान दिलवाने को बाध्य करना, आजीवन जेल में सड़ने की धमकी देना, बिना खाना-पानी के देर रात तक रोक कर रखना जैसे गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।'' बघेल ने कहा कि स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना CRPF को साथ लेकर छापेमारी की जा रही है। अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है। 

बघेल ने आगे कहा, ''इन घटनाओं से प्रदेश की जनता बहुत गुस्से में है। राजनीतिक षड्यंत्र की पूर्ति के उद्देश्य से झूठे प्रकरण बनाने का खेल प्रतीत हो रहा है। अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भारत सरकार को इन सब घटनाओं की जानकारी दी जाए और अवैधानिक कृत्यों पर रोक लगायी जाए। जिससे भी पूछताछ हो, उसकी विडियोग्राफ़ी हो। विधिक ढंग से जांच में हमारा पूर्ण सहयोग रहेगा। यदि ऐसी शिकायतें हमें आगे भी प्राप्त होंगी, तो राज्य की पुलिस विधिक रूप से कार्रवाई हेतु विवश होगी। हमारे नागरिकों की सुरक्षा हेतु हम कृत संकल्पित हैं। सनद रहे।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें