ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़गंगाजल, नींबू-मिर्च लेकर DEO कार्यालय पहुंची NSUI, गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर कार्रवाई की मांग

गंगाजल, नींबू-मिर्च लेकर DEO कार्यालय पहुंची NSUI, गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर कार्रवाई की मांग

छत्तीसगढ़ में एनयूएसआई के छात्र नेताओं ने आज जिला शिक्षा विभाग के दफ्तर पहुंच कर गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर कार्रवाई की मांग की है।

गंगाजल, नींबू-मिर्च  लेकर DEO कार्यालय पहुंची NSUI, गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर कार्रवाई की मांग
nsui
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 14 Jun 2024 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को एनएसयूआई प्रभारी महामंत्री हेमंत पाल के नेतृत्व मे बिना मान्यता संचालित स्कूल पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने के विरोध में साथ ही प्राइवेट स्कूल पर लगाम लगाने की मांग को लकेर रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी DEO कार्यालय पहुंचे। जहां कार्यालय का गंगा जल से छिड़काव और नींबू मिर्च से नजर उतारकर डीईओ की सद्बुद्धि की कामना की गई है। इसके साथ ही डीईओ को 4 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है। 

निजी स्कूलों के मनमानी रवैया और बिना मान्यता के स्कूल चलाए जाने के विरोध में एनएसयूआई ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर जांच की मांग की है। किसके साथ ही एनएसयूआई ने सबसे पहले गंगाजल से परिसर का छिड़काव किया है। इस पूरे मामले को लेकर हेमंत पाल का कहना है लगातार रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी मौन है। प्राथमिक शिक्षा देने वाले गैर-मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे गैर मान्यता स्कूलों पर कोई करवाई नही किया जा रहा है। एनएसयूआई ने कहा कि लगातार डीईओ से मिलकर बात कर रहे है लेकिन डीईओ अधिकारी द्वारा सिर्फ रिमाइंडर दिया जा रहा है। छात्र नेताओं ने मांग की है कि ऐसे स्कूल जिसे मान्यता प्राप्त नहीं है उन विद्यालयों को दिनांक 18 जून तक बंद करें या मान्यता दे, या फिर करवाई करें।

कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे तालाबंदी

एनएसयूआई ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद यह कहा कि अगर स्कूल खुलने तक ऐसे गैर मान्यता स्कूलों को मान्यता नहीं मिला तो एनएसयूआई ऐसे स्कूलों पर तालाबंदी करेगी ।