ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़अब अस्पताल में नर्सों के मोबाइल पर लगा प्रतिबंध, रील्स मामले के बाद प्रबंधन का फैसला

अब अस्पताल में नर्सों के मोबाइल पर लगा प्रतिबंध, रील्स मामले के बाद प्रबंधन का फैसला

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डीकेएस अस्पताल में नर्सों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल मामले के बाद अब प्रबंधन ने मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब‌ नर्स अस्पताल परिसर के भीतर मोबाइल इस्तेमाल नहीं..

अब अस्पताल में नर्सों के मोबाइल पर लगा प्रतिबंध, रील्स मामले के बाद प्रबंधन का फैसला
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 27 Feb 2024 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के डीकेएस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल अब नर्स के वीडियो मामले के बाद सख्त हो गया है। अब सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में ड्यूटी करने वाली नसें अब वार्डों के भीतर भी मोबाइल फोन नहीं लेकर जा सकेंगी। इसके साथ ही अब अस्पताल परिसर में  वीडियो और फोटोग्राफी करने पर भी बनाना प्रतिबंधित लगा दिया जाएगा। बतादें कि नर्सों के द्वारा ऑपरेशन वार्ड के भीतर वीडियो बनाने के बाद प्रबंधन इसके अलावा नए नियम बनाकर एक्शन लेने की तैयारी में है। 

बतादें कि डीकेएस अस्पताल में काम करने वाली तीन नर्सों के वीडियो वायरल होने के बाद सबसे पहले प्रबंधन ने तीनों को नौकरी से निकालते हुए कड़ी कार्रवाई की है। वह तीनों नर्स अस्पताल में दैनिक वेतन भत्ते पर कार्य कार्य कर रही थी। अब अस्पताल प्रबंधन ड्यूटी के दौरान मोबाइल के उपयोग पर सख्ती बरतने की तैयारी में जुट गया है। वहीं इस मामले को लेकर अब अस्पताल की अधीक्षक डॉ.शिप्रा शर्मा ने कहा कि मोबाइल का अनावश्यक उपयोग रोकने के लिए सख्त नियम बनाया जाएगा और इसका आदेश भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। जिससे की आने वाले दिनों में इस तरह की गतिविधियां दोबारा न दोहराई जा सके।

खबरें यह है कि डीकेएस प्रबंधन बहुत जल्द अस्पताल परिसर के अंदर भी वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर भी प्रतिबंध लगाने जा रहा है। इस प्रतिबंध के साथ ड्यूटी पर तैनात सभी गार्ड भी अब मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकेगें। अब यह नियम अस्पताल के सभी प्रबंधन पर भी लागू किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि सिर्फ एमरजेंसी पर ही मोबाइल का उपयोग किया जा सकेगा, ड्यूटी के दौरान मोबाइल का बेवजह इस्तेमाल अब वर्जित किया जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें