ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़NIA ने 3 नक्सलियों के खिलाफ कोर्ट‌ में दाखिल की चार्जशीट , मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों को मारने का‌ आरोप

NIA ने 3 नक्सलियों के खिलाफ कोर्ट‌ में दाखिल की चार्जशीट , मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों को मारने का‌ आरोप

छत्तीसगढ़ में NIA ने जगदलपुर कोर्ट ने तीन नक्सलियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की‌ है। तीनों माओवादियों पर 3 ग्रामीणों की‌ हत्या का आरोप लगा है। 

NIA ने 3 नक्सलियों के खिलाफ कोर्ट‌ में दाखिल की चार्जशीट , मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों को मारने का‌ आरोप
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 28 May 2024 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जगदलपुर की विशेष अदालत में हत्या के एक मामले में 3 माओवादियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इन नक्सलियों पर तीन ग्रामीणों की हत्या का आरोप है। माओवादियों ने जन अदालत लगाकर ग्रामीणों की हत्या कर दी। मामला कांकेर जिले के मोरखनदी गांव का है। माओवादियों ने पहले ग्रामीणों का अपहरण किया और बाद में जन अदालत लगाकर मोडेमार्का के जंगलों में हत्या कर ग्रामीणों की लाश फेंक दी गई थी।

जानकारी के अनुसार इस मामले में माओवादियों की पहचान सन्नू राम अटलामी उर्फ सुनील, सुरेश अटलामी उर्फ कचलामी और शंकर नूरेटी उर्फ शंकर के रूप में की गई है। मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही यूए(पी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। जिन तीन माओवादियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया‌ गया है वे माओवादी संगठनों से जुड़े हैं।

बता दें कि माओवादियों ने 2 नवबंर 2023 को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तीन ग्रामीणों को कथित तौर पर पुलिस का मुखबिर बताकर बेरहमी से मार दिया था। यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दौरे से कुछ घंटे पहले की गई थी। मृतकों की पहचान कुल्ले कटलामी (35 वर्ष), मनोज कोवाची (22 वर्ष) और डुग्गे कोवाची (27 वर्ष) के रूप में हुई थी। तीनों ग्रामीण पखांजूर तहसील क्षेत्र के मोरखनदी गांव के निवासी थे।