DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ में पीएम, राहुल के चुनाव प्रचार से पहले माओवादी हमले में 5 की मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला (फोटो: एचटी)

1 / 3छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला (फोटो: एचटी)

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला (फोटो: एएनआई)

2 / 3छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला (फोटो: एएनआई)

Police-Naxal encounter

3 / 3फाइल फोटो

PreviousNext

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के बचेली में नक्सलियों ने एक बस को विस्फोट कर उड़ा दिया है। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में एक सीआईएसएफ जवान समेत पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं। सीआईएसएफ के दो जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले फेज के लिए वोटिंग होनी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार एनएमडीसी की बस दोपहर आकाशनगर से बचेली सब्जी खरीदने के लिए आई थी। इसमें सीआईएसएफ के कुछ जवान भी सवार थे। सब्जी खरीदने के बाद बस आकाशनगर वापस आ रही थी, तभी रास्ते में आकाशनगर छह नंबर मोड पर नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट किया, जिसने बस को अपनी चपेट में ले लिया। हमले में सीआईएसएफ का एक जवान तथा बस चालक, परिचालक और क्लीनर की मौत हो गयी। हमले में बस सवार दो अन्य लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें बचेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी है।

नक्सलियों ने यह विस्फोट पीएम नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ में चुनावी दौरे से एक दिन पहले किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए नौ नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी नक्सलियों के गढ़ बस्तर जिले के जगदलपुर जाने वाले हैं।

गौरतलब है कि 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए चुनाव अभियान खत्म हो जाएगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के प्रचार के लिए 12 नवम्बर को बिलासपुर और रायगढ़ में पीएम रैली करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naxals trigger a blast on a bus near Bacheli in Chhattisgarh Dantewada before PM Modi election rally