ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बीजापुर में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली, BDS टीम को मिली 3 बारूदी सुरंगें

बीजापुर में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली, BDS टीम को मिली 3 बारूदी सुरंगें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बीडीएस की टीम ने नक्सलियों के बड़े मंसूबों पर पानी फेर दिया है। बीडीएस की टीम को तीन बारूदी सुरंगे मिली है, जिसे नक्सलियों ने सीरियल बम प्लांट करके रखा हुआ था।

बीजापुर में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली, BDS टीम को मिली 3 बारूदी सुरंगें
naxalite attack
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 15 Jun 2024 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने नक्सलियों के बड़े मंसूबों पर पानी फेर दिया है। बीडीएस की टीम ने तीन बारूदी सुरंगों की खोज की है। जिन्हें जवानों से भारी वाहनों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने सीरियल बम प्लांट कर रखा था। बीडीएस की टीम ने इन मारुति सुरंग को तत्काल प्रभाव के साथ खत्म करने का काम भी किया है। 

बताया जा रहा है कि बीजापुर जिले नमैड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गदामली के करकापारा के पास सड़कों से तीन बारूदी सुरंग बीडीएस की टीम को मिली है। जिसे नक्सलियों के द्वारा जवानों के वाहनों को निशाना बनाने के लिए प्लांट किया गया था। तीनों बारूदी‌ सुरंग को बीडीएस की टीम ने बरामद कर लिया है। वहीं इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है। 

नारायणपुर में 8 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में आठ नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। यह घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है।  बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की टीम एक बड़े ऑपरेशन के लिए निकली हुई थी। जिसके बाद अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों के मूवमेंट की खबर मिली। जहां जंगल में जवानों को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने आठ नक्सलियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिले के डीआरजी, एसटीएफ व आईटीपी के जवान शामिल है।