ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़नक्सली मुठभेड़: सुकमा में DRG जवानों ने किया एक माओवादी को ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नक्सली मुठभेड़: सुकमा में DRG जवानों ने किया एक माओवादी को ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

सुकमा में जवानों और नक्सलियों के बीच शनिवार की सुबह जमकर मुठभेड़ हुई है।  इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं मौके से एक बंदूक के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। 

नक्सली मुठभेड़: सुकमा में DRG जवानों ने किया एक माओवादी को ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 18 May 2024 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। सुकमा के जंगल में शनिवार सुबह डीआरजी के जवान और नक्सलियों के बीच गोलीबारी की खबरें सामने आ रही हैं।‌ बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में DRG के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। वही मुठभेड़ के बाद जवानों को बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिला है। 

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के टेटराई तोलनाई के जंगल में शनिवार सुबह जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक खूंखार नक्सली को ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने भी जवानों पर जमकर गोलियां बरसाई, जिसके जवाब में जवानों ने फायरिंग की है। बताया जा रहा है कि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर फरार हो गए हैं। इस मुठभेड़ की पुष्टि सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने की है।

सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की रात टेटराई के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी इसके बाद डीआरजी के जवानों की एक टीम बनाकर ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया था। नक्सलियों और जवानों के बीच हुई इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। जिसके शव को बरामद कर लिया गया है।‌ इसके साथ ही नक्सली के शव के पास से एक बंदूक और भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है। पुलिस के द्वारा मारे गए नक्सली की शिनाख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही मुठभेड़ स्थल व आसपास के एरिया में सर्चिंग अभियान जारी है।

इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 105 नक्सली मारे जा चुके हैं। इससे पहले 10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे। वहीं 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित 10 नक्सली मारे गए थे। इससे पहले सुरक्षाबलों ने 16 अप्रैल को राज्य के कांकेर जिले में मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था।