ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़'BJP सरकार के समय नक्सलियों ने कैंपों पर हमला किया', CM भूपेश बोले- अब नक्सल प्रभावित इलाकों में लोग शांति से रह रहे

'BJP सरकार के समय नक्सलियों ने कैंपों पर हमला किया', CM भूपेश बोले- अब नक्सल प्रभावित इलाकों में लोग शांति से रह रहे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलवाद के मुद्दे पर ‌BJP और पूर्व CM डॉ. रमन सिंह पर फिर हमला बोला। बघेल ने कहा कि भाजपा शासन के दौरान कई आदिवासी, पत्रकार, व्यापारी, सैनिक, आम जनता मारे गए।

'BJP सरकार के समय नक्सलियों ने कैंपों पर हमला किया', CM भूपेश बोले- अब नक्सल प्रभावित इलाकों में लोग शांति से रह रहे
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,रायगढ़Wed, 14 Sep 2022 09:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलवाद के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर फिर हमला बोला। रायगढ़ जिले के दौरे पर बघेल ने कहा कि भाजपा शासन के दौरान कई आदिवासी, पत्रकार, व्यापारी, सैनिक, आम जनता मारे गए। हमारे कार्यकाल में सिर्फ 2 बड़ी घटनाएं हुईं, जहां जवानों की जान गई। भाजपा शासनकाल में नक्सलियों ने कैंपों पर हमला किया। हमारी सरकार की नीतियों से नक्सलवाद पर अंकुश लगा है। अब नक्सल प्रभावित इलाकों में लोग शांति से रह रहे हैं।

बता दें कि सुकमा में भेंट मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश बघेल माओवादियों से वार्ता की बात भी कह चुके हैं। बघेल ने कहा था कि नक्सली पहले भारत के संविधान पर विश्वास व्यक्त करें। उसके बाद उनसे किसी भी मंच पर बातचीत की जा सकती है। सीएम भूपेश ने कहा था कि इससे अच्छा वातावरण बस्तर में नहीं हो सकता। जिस सुकमा से नक्सलवाद की शुरुआत हुई थी, अब वहां वे काफी पीछे हट चुके हैं। अब उनका प्रभाव काफी कम हो चुका है। नक्सली बात करना चाहते हैं तो हमारे द्वार हमेशा खुले हुए हैं। नक्सली भारत के संविधान पर विश्वास करें मैं सुकमा आ जाऊंगा या जहां बोले वहां चल दूंगा।

अमित शाह के बयान पर भी बोला था हमला
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रायपुर दौरे के दौरान छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद चुटकी में नक्सलवाद खत्म करने के बयान पर उस समय सीएम भूपेश बघेल ने तीखा हमला बोला था। बघेल ने कहा था कि 15 साल प्रदेश में सरकार थी तब आपने चुटकी बजाते नक्सलवाद खत्म क्यों नहीं किया। केंद्र और राज्य में 5 सालों तक भाजपा की सरकार थी, तब नक्सलवाद चरम पर था। सीएम भूपेश ने कहा था कि आज हमारी नीति है। विकास, विश्वास और सुरक्षा इस नीति को लेकर हम चल रहे हैं, जिससे नक्सलवाद पीछे हट गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें