ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों की बौखलाहट, दो जगह IED ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों की बौखलाहट, दो जगह IED ब्लास्ट

नक्सलियों ने धमतरी के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में दो अलग-अलग जगह  पर कम तीव्रता का बम ब्लास्ट करते हुए क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार की भी धमकी है।‌ नक्सलियों ने पहले भी इस तरह की धमकी दी थी।

छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों की बौखलाहट, दो जगह IED ब्लास्ट
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 07:45 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के सांथ नक्सलियों ने फिर से अपनी सक्रियता को लेकर संकेत किया है। नक्सलियों ने एक के बाद एक दो आईडी ब्लास्ट‌ किया है। यह धमाका उस वक्त‌ किया गया है मतदान की‌ टीम क्षेत्र में पहुंची हुई थी।  

नक्सलियों ने जिस क्षेत्र में ब्लास्ट‌ किया वह इलाका धमतरी के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में आता‌ है। इस इलाके में सुरक्षा बलों ने 5 किलोग्राम का विस्फोटक उपकरण भी बरामद किया है। 

चुनाव बहिष्कार की धमकी

नक्सलियों ने धमतरी के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में दो अलग-अलग जगह  पर कम तीव्रता का बम ब्लास्ट करते हुए क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार की भी धमकी है।‌ बताया‌ जाता‌ है नक्सलियों ने पहले भी इस तरह की धमकी क्षेत्र में दी थी। हालांकि चुनाव आयोग ने क्षेत्र में पर्याप्त सुरक्षा बलों के सांथ सीआरपीएफ के बटालियन की‌ तैनाती कर रखी‌ है।

जिस तरह से मजबूती‌ नक्सल कोर इलाकों पर मतदान कराए गए थे उसी‌ तरह जो नक्सलियों के आतंक से कम प्रभावित इलाके है वहां भी वोटिंग की‌ तैयारी कर रखी है। जिससे कि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।