ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर किया यलो अलर्ट, राजधानी में गर्मी ने दी दस्तक

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर किया यलो अलर्ट, राजधानी में गर्मी ने दी दस्तक

छत्तीसगढ़ में अब मौसम बदलने लगा है। प्रेदेश में मौसम को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर किया यलो अलर्ट, राजधानी में गर्मी ने दी दस्तक
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 24 Feb 2024 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में मौसम का रुख बदलने लगा है, बजलते मौसम के मिजाज के यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश में यलो अलर्ट के साथ कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक बस्तर संभाग के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वही राजधानी रायपुर समेत, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और बस्तर  संभाग के कुछ जिलों के लिए 24 से 26 फरवरी के बीच गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने इसके साथ ही ठंड से अब लोगों को राहत मिलने के संकेत भी दे दिए हैं। 

छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों यानी कि अगले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में कोई विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं। लेकिन राजधानी में लोगों को ठंड से जरूर राहत मिल सकती है।  इसके बाद सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट देखी जा रही है। बस्तर संभाग को छोड़कर सभी संभाग में मौसम शुष्क बना रहेगा। 

मौसम वौज्ञानिकों के अनुसार सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों को लेकर कहा है कि यह क्षेत्र जो समुद्र तल से 0.9 किलो मीटर ऊपर स्थित है। यही वजह है कि इन इलाकों में तापमान दूसरे जिलों की अपेक्षा कम रहता है। इसके अलावा प्रदेश में मौसम कि बात करें तों सबसे ज्यादा दुर्ग में 33.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। इसके अलवा सबसे कम तापमान सरगुजा में 12.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं। आज बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर में बारिश की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें