ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़हादसे में मजदूर की गई जान, कोयला खदान कन्वेयल बेल्ट पर गिरने से हुआ हादसा

हादसे में मजदूर की गई जान, कोयला खदान कन्वेयल बेल्ट पर गिरने से हुआ हादसा

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। यह हादसा साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के एक भूमिगत कोयला खदान में 'कन्वेयल बेल्ट' पर गिरने से हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।...

हादसे में मजदूर की गई जान, कोयला खदान कन्वेयल बेल्ट पर गिरने से हुआ हादसा
भाषा,कोरबाSun, 28 Nov 2021 06:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। यह हादसा साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के एक भूमिगत कोयला खदान में 'कन्वेयल बेल्ट' पर गिरने से हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।  

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना कोल इंडिया लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी एसईसीएल की सुरकछार कोयला खदान में सुबह करीब चार बचे हुई। मृतक की पहचान ड्रिलर रामचरण उरांव (59) के रूप में की गई है। अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, ड्रिलिंग (खुदाई) का काम पूरा करने के बाद उरांव 'कन्वेयर बेल्ट' के साथ-साथ आगे बढ़ रहे थे, तभी वह फिसल कर इस पर गिर गये, जिससे उनके सिर में चोट लगी। 

इसके बाद आनन-फानन में इस मजदूर को इलाज के लिए ले जाया गया। उन्हें एक नजदीक के अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया। यहां पर डॉक्टरों ने मजदूर को मृत घोषित कर दिया गया। 'कन्वेयल बेल्ट' के जरिए खदान से कोयला बाहर निकाला जाता है।  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें