ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़शराब करोबारी ने जमानत में कहा- मैं किडनी का मरीज, कोर्ट ने खारिज की अनवर जमानत, अब ईडी करेगी पूछताछ

शराब करोबारी ने जमानत में कहा- मैं किडनी का मरीज, कोर्ट ने खारिज की अनवर जमानत, अब ईडी करेगी पूछताछ

छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाले मामले को लेकर एक बार फिर जांच का सिलसिला तेज हो गया है। कारोबारी अनवर ढेबर की जमानत याचिका खारिज होने के बाद, अब मामले में पूछताछ एक बार फिर ईडी करने जा रही है।‌

शराब करोबारी ने जमानत में कहा- मैं किडनी का मरीज, कोर्ट ने खारिज की अनवर जमानत, अब ईडी करेगी पूछताछ
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 17 May 2024 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले मामले को लेकर कारोबारी अनवर ढेबर की जमानत याचिका को लेकर विशेष न्यायाधीश ने खारिज कर दी है। कोर्ट में जमानत याचिका लगाते हुए अनवर ढेबर की ओर से यह बताया गया था कि अनवर ढेबर किडनी का मरीज है, उसके पेशाब से खून आ रहा है। यही वजह है कि उन्हें इलाज की सख्त जरूरत है। कोर्ट में जमानत याचिका लगाने के बाद माननीय न्यायाधीश ने याचिका को खारिज कर दिया है।

इसके अलावा आज शुक्रवार को शराब कारोबारी त्रिलोक ढिल्लन की जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी। बतादे की दुर्ग के शराब कारोबारी त्रिलोक ढिल्लन इन दिनो रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है। इसके अलावा दोनों आरोपियों के साथ-साथ अधिकारी एसपी त्रिपाठी और उनके सहयोगी अरविंद सिंह की रिमांड को 30 में तक बढ़ा दिया गया है। बता दे कि इन सभी को एसीबी-ईओडब्ल्यू ने बीते गुरुवार को रायपुर कोर्ट में पेश किया था। इन सभी चारों आरोपियों की पेशी चार तारीख को हुई थी। उसी दिन शराब मामले में मुख्य आरोपी अनवर ढेबर की जमानत याचिका भी लगाई गई थी। 

ईडी‌ भी करेगी पूछताछ

बतादे कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले में जेल में बंद कारोबारी अनवर,अरुण पति और त्रिलोक सिंह ढिल्लन से ईडी एक बार फिर पूछताछ करेगी। ईडी ने चारों से पूछताछ के लिए कोर्ट में आवेदन लगाया था। जिसके बाद माननीय न्यायालय ने उस आवेदन को स्वीकार करते हुए आने वाले 27 मई से 31 मई तक इन सभी आरोपियों से पूछताछ के लिए ईडी को अनुमति दे दी है। बता दे की शराब घोटाले में ईडी और ईओडब्लू दोनों एजेंसियां अलग-अलग तरीके से मामले की जांच कर रही हैं।