ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे किसान के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, दो लोगों की मौके पर हुई मौत

बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे किसान के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, दो लोगों की मौके पर हुई मौत

छत्तीसगढ़ के भाटापारा में बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे दो किसानों की आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई है। इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर

बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे किसान के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, दो लोगों की मौके पर हुई मौत
bijli death
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 24 Jun 2024 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में इन दिनों गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। खेती किसानी का काम शुरू होने से किसान खेत में काम कर रहे हैं। इस दौरान खेत में काम कर रहे दो किसानों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो मौत हो गई है। जब रात होने के‌ बाद घर वालों को चिंता सताई तो दोनों की खोज की‌ गई इसके बाद वे खेत जाकर देखा तो दोनों मृत अवस्था में पड़े हुए थे। जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर मार्ग कम कर मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मामला भाटापारा के पलारी थाना क्षेत्र का है। 

बीते दिनों दोपहर 12 बजे के आसपास ग्राम गातापार के दो किसान अपने खेत में काम करने के लिए गए हुए थे। इस दौरान मौसम ने करवट ली‌ और पहले तेज हवाओं गरज चमक के साथ बारिश होने लगी।‌ दोनों किसान वक्त छुपने की कोशिश कर रहे थे।  आसपास जगह ढूंढने से पहले ही उन पर आकाशी बिजली गिर‌ गई। आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई है। इसकी जानकारी परिजनों को रात‌ होने के बाद हुई। देर रात तक घर नहीं पहुंचने से परिजनों ने ढूंढने के लिए खेतों की ओर गए। जहां उन्होंने देखा‌‌‌ कि दोनों की मौत हो चुकी थी। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गातापार निवासी 34 वर्षीय भोला निषाद और नंदकुमार वर्मा दोनों अपने खेतों में काम करने के लिए गए हुए थे। तभी मौसम बिगड़ा और बारिश होने लगी। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई है।  सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। जांच में दोनो किसानों की मौत बिजली गिरने से होने का पता चला है। जिसके‌ बाद शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया।