ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़रायपुर में सिख समाज ने शुरू किया लंगर, CM भूपेश के उद्घाटन करते ही टूट पड़े लोग, भूख नहीं यहां दूर हो रहा दर्द

रायपुर में सिख समाज ने शुरू किया लंगर, CM भूपेश के उद्घाटन करते ही टूट पड़े लोग, भूख नहीं यहां दूर हो रहा दर्द

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लंगर लगा है। लंगर में भीड़ भी जुट रही है, लेकिन यहां खाना नहीं मिल रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि लंगर लगा है और खाना भी नहीं मिल रहा यह कैसे हो सकता है।

रायपुर में सिख समाज ने शुरू किया लंगर, CM भूपेश के उद्घाटन करते ही टूट पड़े लोग, भूख नहीं यहां दूर हो रहा दर्द
लाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 23 May 2022 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लंगर लगा है। लंगर में भीड़ भी जुट रही है, लेकिन यहां खाना नहीं मिल रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि लंगर लगा है और खाना भी नहीं मिल रहा यह कैसे हो सकता है। दरअसल, लंगर दवाओं का लगा है और यहां लोगों को मुफ्त में हर मर्ज की दवा बांटी जा रही है। सीएम भूपेश बघेल ने इस लंगर का उद्घाटन किया। लंगर का संचालन विधायक कुलदीप जुनेजा और छत्तीसगढ़ सिख संगठन की ओर से किया जा रहा है। 

रायपुर के देवेंद्र नगर चौक में शुरू हुआ यह लंगर अपनी तरह का यह अनोखा लंगर है। रायपुर उत्तर क्षेत्र के विधायक कुलदीप जुनेजा और छत्तीसगढ़ सिक्ख संगठन इस लंगर को संचालित कर रहे हैं। ‘दवाई का लंगर‘ इस निःशुल्क दवाखाना में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा फ्री चिकित्सकीय सलाह भी दिया जा रहा है। सिख समाज द्वारा लंगर में लोगों को सभी प्रकार की दवाइयां उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है। समाज का कहना है कि दवाइयों की कीमत अधिक है। आर्थिक परेशानियों की वजह से कई लोग इलाज नहीं करा पाते। ऐसे में इस लंगर से उन्हें मदद मिलेगी। 

नि:शुल्क में दवा और डॉक्टर से सलाह भी 
दवाओं के इस लंगर में कोई भी मुफ्त में दवा ले सकता है। बुखार, सर्दी-झुकाम, सिर दर्द, बीपी, शुगर से लेकर विटामिन व जिंक टैबलेट सहित विभिन्न बीमारियों की दवाइयां यहां उपलब्ध है। इस लंगर के माध्यम से लोगों को नि:शुल्क दवाइयां उपलब्ध कराने पर सीएम भूपेश बघेल ने विधायक जुनेजा और रायपुर मेयर एजाज ढेबर की सराहना की। सीएम ने कहा कि नि:शुल्क दवा दिया जाना अच्छी पहल है। इससे गरीबों को काफी फायदा मिलेगा। राह चलते किसी प्रकार की बीमारी सामने आए तो यहां डॉक्टर से परामर्श और नि:शुल्क दवाइयां ले सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें