ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बीजापुर में IED की चपेट में आने से मजदूर की मौत, सड़क निर्माण कार्य में लगा था मृतक

बीजापुर में IED की चपेट में आने से मजदूर की मौत, सड़क निर्माण कार्य में लगा था मृतक

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को नक्सलियों की लगाई IED की चपेट में आने से सड़क निर्माण में लगे एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक छोटे देवड़ा थाना बकावंड जगदलपुर का रहने वाला था।

बीजापुर में IED की चपेट में आने से मजदूर की मौत, सड़क निर्माण कार्य में लगा था मृतक
Sourabh Jainलाइव हिन्दुस्तान,बीजापुरFri, 12 Apr 2024 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों की लगाई गई IED की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। यह घटना मिरतूर थाना क्षेत्र के डुमरीपालनार से हिरोली जाने वाले मार्ग पर हुई। दरअसल यहां सड़क बनाने का काम चल रहा है। जिसे रोकने के लिए नक्सलियों ने निर्माणाधीन सड़क पर प्रेशर IED लगा रखी थी। जैसे ही मजदूर सड़क निर्माण के लिए मौके पर पहुंचा IED में ब्लास्ट हो गया और उसकी मौत हो गई। 

मारे गए मजदूर का नाम मुन्ना भारती पिता श्याम भारती है। मृतक 40 साल का था और छोटे देवड़ा थाना बकावंड जगदलपुर का रहने वाला था। मामले की जानकारी मिलने पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार IED ब्लास्ट में एक अन्य मजदूर के भी मामूली रूप से घायल होने की खबर है। बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने भी इस नक्सली वारदात की पुष्टि की।

शुक्रवार को बीजापुर दौरे पर थे मुख्यमंत्री

हैरानी की बात यह है कि शुक्रवार को ही प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी बीजापुर के चुनावी दौरे पर थे, और यहां उन्होंने एक चुनावी सभा को सम्बोधित भी किया। ऐसे में नक्सलियों की इस हरकत से इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। 

15 अप्रैल को किया बंद का आह्वान

बता दें कि हाल ही में बीजापुर जिले के गंगालूर में हुई मुठभेड़ में 13 नक्सलियों के मारे जाने को लेकर नक्सलियों ने 15 अप्रैल को छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में बंद का आह्वान किया है। ऐसे में बीजापुर में हुई इस नक्सली वारदात के बाद बस्तर में पुलिस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। माना जा रहा है कि बंद के दौरान नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

(राजा सिंह राठौर)