ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़जंगल के राजा की गांवों में दस्तक, रात में गांव के करीब टहल रहा, दहाड़ से दहशत में ग्रामीण... देखिए वीडियो

जंगल के राजा की गांवों में दस्तक, रात में गांव के करीब टहल रहा, दहाड़ से दहशत में ग्रामीण... देखिए वीडियो

छत्तीसगढ़ में वन कर्मचारी 21 मार्च से हड़ताल पर हैं और जंगलों की सुरक्षा दांव पर लगी है। जंगलों में लगी आग से वन्य प्राणी झुलसने लगे हैं और जंगल से बाहर निकलकर गांव तक पहुंच रहे हैं।

जंगल के राजा की गांवों में दस्तक, रात में गांव के करीब टहल रहा, दहाड़ से दहशत में ग्रामीण... देखिए वीडियो
लाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 01 Apr 2022 02:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में वन कर्मचारी 21 मार्च से हड़ताल पर हैं और जंगलों की सुरक्षा दांव पर लगी है। जंगलों में लगी आग से वन्य प्राणी झुलसने लगे हैं और जंगल से बाहर निकलकर गांव तक पहुंच रहे हैं। बुधवार की रात छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के भरतपुर के सोनवाही गांव में शेर घुस आया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी विधायक गुलाब कमरो और वन विभाग को दी। शेर को गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान के कमर्जी रेंज में देखा गया है। 

गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान पार्क परिक्षेत्र के कमर्जी रेंज में शेर देखने के बाद ग्रामीणों को होश उड़ गए। शेर गांव के आसपास विचरण कर रहा है, जिससे लोगों में दहशत है। ग्रामीणों का कहना है कि दो-तीन दिन से उक्त बाघ गांव के आसपास ही विचरण कर रहा है। शेर के हिंसक होने के कारण गांव वाले डरे हुए हैं। बुधवार के दिन रात 9 बजे के आसपास ग्राम सोनवाही में देखा गया। शेर की दस्तक के बाद लोग रात को घरों से निकलने में डर रहे हैं। 

दो माह से कमर्जी रेंज में घूम रहा शेर
कमर्जी वन परिक्षेत्र के रेंजर नोखेलाल यादव ने बताया कि यह शेर विगत 2 महीने से कमर्जी रेंज के जंगल में घूम रहा है। कभी-कभी विचरण करते हुए गांव के पास तक आ जाता है। शेर ने सप्ताहभर पहले ग्राम सोनवाही के पूर्व दिशा में एक पड़वा (भैंस) का शिकार किया था। घटना स्थल पर शेर के पंजों के निशान भी मिले थे। शेर ने अभी तक किसी ग्रामीण पर हमला नहीं किया है। इधर सोशल मीडिया में शेर के आने की सूचना भी वायरल हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि जंगलों में आगजनी की घटनाएं बढ़ने के कारण वन्यप्राणी गांव की तरफ पहुंच रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें