ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए, समर्थकों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए, समर्थकों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

छत्तीसगढ़ के धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को न्यायालय ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अब कालीचरण को 13 जनवरी तक जेल में...

महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए, समर्थकों ने लगाए जय श्रीराम के नारे
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान ,रायपुर Fri, 31 Dec 2021 08:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

छत्तीसगढ़ के धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को न्यायालय ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अब कालीचरण को 13 जनवरी तक जेल में रहना होगा। प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट चेतना ठाकुर की अदालत में दो घंटे की सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया। इधर कालीचरण महाराज के वकीलों ने जमानत के लिए अर्जी लगाई है, जिस पर 13 जनवरी को सुनवाई होगी। फिलहाल कालीचरण का नया साल अब जेल में कटेगा। कालीचरण को कोर्ट में पेश करने के दौरान बड़ी संख्या उसके समर्थक कोर्ट परिसर में पहुंचे गए थे।  

मध्य प्रदेश के खजुराहो से हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि पुलिस ने गुरुवार की सुबह मध्य प्रदेश के खजुराहो से कालीचरण को गिरफ्तार किया था और देर शाम रायपुर कोर्ट में पेश किया था। एक घंटे की सुनवाई के बाद कालीचरण महाराज को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। कालीचरण से पूछताछ के बाद पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। पुलिस मंदिर हसौद थाने से कालीचरण को कोर्ट लेकर पहुंची थी। कोर्ट परिसर में मुस्कुराते हुए कालीचरण दाखिल हुआ और उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि हिन्दुत्व के लिए लड़ें। सुनवाई के बाद जब कालीचरण को पुलिस जेल ले जा रही थी तब समर्थकों ने जयश्रीराम के नारे भी लगाए। 

रायपुर के धर्म संसद में गांधी पर की थी अपमानजनक टिप्पणी 
बता दें कि रायपुर के धर्म संसद में कालीचरण ने महात्मा गांधी को अपशब्द कहा था और नाथूराम गोडसे का महिमामंडन किया था। इसके बाद रायपुर के सिविल लाइन व टिकरापारा थाने में उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। केस दर्ज होने के बाद कालीचरण महाराज फरार हो गया था, जिसे पकड़ने पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में टीमें भेजी थी। गुरुवार की सुबह कालीचरण को मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया गया और उसे रायपुर कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड की अनुमति मांगी थी। तब कालीचरण को दो दिनों का पुलिस रिमांड पर भेजा गया था।

epaper