ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में जवानों ने 15 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, बम ब्लास्ट कर भागने के तैयारी में थे माओवादी

छत्तीसगढ़ में जवानों ने 15 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, बम ब्लास्ट कर भागने के तैयारी में थे माओवादी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को घेराबंदी करते हुए पकड़ा है। जवानों ने गुमलनार की पहाड़ियों पर गश्त करते हुए इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। 

छत्तीसगढ़ में जवानों ने 15 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, बम ब्लास्ट कर भागने के तैयारी में थे माओवादी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 28 May 2024 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने जिले के गुमलनार के गिरसापारा की पहाड़ियों पर गश्त करते हुए 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जवानों ने इन सभी नक्सलियों ने इलाके में घेराबंदी करते हुए हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इन गिरफ्तार नक्सलियों के पास से जवनों ने आईईडी बम,पिठ्ठू बैग, नक्सली वर्दी, सब्बल, फावड़ा दैनिक उपयोग के समान जब्त किया गया है। ये नक्सली जवानों पर बम ब्लास्ट कर भागने की फिराक में थे।  जिन्हें जवानों ने गिरफ्तार किया है। 

दिख रहा ऑपरेशन सूर्य शक्ति का असर

छत्तसीगढ़ में जवानों के द्वारा ऑपरेशन सूर्य शक्ति चलाते हुए नक्सलियों को गिरफ्तार करने के साथ ढेर करने का काम किया जा रहा है। ऑपरेशन सूर्य शक्ति लांच करने का उद्देश्य नक्सलियों का पूर्ण रूप से खात्मा करना है। इसके तहत वे लगातार उन इलाकों को लाल आतंक से मुक्त कराने का काम कर रहे हैं। बतादें कि बीते दिनों बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर के सैकड़ों जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया था जिसमें 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। 

अब अबूझमाड़ में पहुंचे जवान, नक्सलियों का किया एनकाउंटर

बतादें कि छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ का इलाका नक्सलियों के लिए सबसे सेफ जोन माना जाता रहा है। यहां घना जंगल होने के कारण नक्सली इस बात का फायदा उठाकर गोली बारी करने और भागने में सफल हो जाते रहे हैं। इसलिए इस बार जवानों ने उनके इस सेफ जोन पर ही हमला करने की ठान ली है और लगातार इन इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। बीते दिनों जवानों ने इनके इस इलाके में हमला करते हुए नक्सलियों क ढेर करने का काम किया है।