ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़IPL मैच में खिला रहे थे करोड़ो का सट्टा, 26 सटोरियों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लाई रायपुर पुलिस, दुबई वाले से कनेक्शन

IPL मैच में खिला रहे थे करोड़ो का सट्टा, 26 सटोरियों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लाई रायपुर पुलिस, दुबई वाले से कनेक्शन

छत्तीसगढ़ में IPL क्रिकेट सट्टा के मामले में पुलिस ने महाराष्ट्र से 26 आरोपियों गिरफ्तार करके पहुंची है। इनका कनेक्शन महादेव सट्टा, रेड्डी अन्ना से मिला है‌। 

IPL मैच में खिला रहे थे करोड़ो का सट्टा, 26 सटोरियों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लाई रायपुर पुलिस, दुबई वाले से कनेक्शन
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 04 May 2024 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा और IPL  में आनलाइन बैटिंग कराने के मामने पुलिस ने महाराष्ट्र से 26 सटोरियों को गिरफ्तार करके रायपुर लेकर पहुंची‌ हुई है‌। यह सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद  इनसे पूछताछ की है। फिलहाल पूछताछ में यह बाते सामने आई कि यह सभी महादेव सट्टा ऐप और रेड्डी अन्ना आनलाइन सट्टा ऐप के जरिए IPL में सट्टा खिलाने का काम कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक यर सट्टे की एक बड़ा नेटवर्क है, जिसे तोड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी‌ है।

राजधानी रायपुर की पुलिस की टीम को महाराष्ट्र में इस सट्टा गैंग के एक्टिव होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस की टीम महाराष्ट्र के पुणे भेजी गई। जहां एक फ्लैट में रेड‌ मारने के बाद सभी 26 आरोपियों की‌ गिरफ्तारी की गई है। पुलिस के मुताबिक यर सभी महादेव सट्टा और रेड्डी अन्ना से जुडे हुए हैं। इनका कनेक्शन दुबई से होना बताया‌ जा रहा है।

फिर निकला आरोपियों का दुबई से कनेक्शन

सटोरियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा आई.पी.एल. क्रिकेट मैच के दौरान रेड्डी 67, महादेव 149 एवं लेजर 10 आई.डी. पैनल के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा का संचालन स्वीकार करने के साथ ही पप्पू जेठवानी जो थाना पुरानी बस्ती रायपुर का हिस्ट्रीशीटर है, को इस व्यवसाय में संलिप्त होना तथा साथ में मिलकर सट्टा संचालित करना बताया गया। रायपुर निवासी नवीन वैद्य, कोरबा निवासी पिंटू एवं चांपा निवासी नयन तीनों मुरली से जुड़े हुए है तथा इसी से आई.डी. लेते है। मुरली एवं पिंटू के दुबई में होने की संभावना है।  

रेड की कार्रवाई में मोबाइल, लैपटॉप समेत यह समान जप्त

महाराष्ट्र में छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा मारी गई इस रेड में  सभी 26 सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 11 लैपटॉप, 98 मोबाईल फोन, 1 कैल्कुलेटर, 2 वाईफाई , 3 रजिस्टर, 30 पास बुक, 9 चेक बुक , 81 एटीएम  तथा 50 सिम कार्ड जिनकी कीमत लगभग 25 लाख रूपये है इसे जप्त किया गया है। सटोरियों के पास जप्त लैपटॉप एवं मोबाईल फोन में लगभग 30 करोड़ रूपये से अधिक के लेन-देन की जानकारी प्राप्त हुई है तथा 1,000 से अधिक प्लेयर की जानकारी भी इनके द्वारा दी गई है। जिनके आंकड़े व जानकारी जुटाये जा रहे है।