ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़नक्सली हमले में शहीद ITBP जवान मामले में NIA के हिरासत में पूर्व सरपंच सहित 6, घर से मिली नगदी‌ जब्त

नक्सली हमले में शहीद ITBP जवान मामले में NIA के हिरासत में पूर्व सरपंच सहित 6, घर से मिली नगदी‌ जब्त

ITBP जवान के शहीद होने के मामले को लेकर एनआईए ने गरियाबंद में मैनपुर विकासखंड के बड़े गोबरा से पूर्व सरपंच समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है। 

नक्सली हमले में शहीद ITBP जवान मामले में NIA के हिरासत में पूर्व सरपंच सहित 6, घर से मिली नगदी‌ जब्त
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 15 Jun 2024 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

बीते दिनों छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के दौरान शहीद हुए आईटीबीपी के जवान के मामले में लगातार एनआईए के टीम जांच कर रही थी। इस जांच के दौरान NIA की टीम ने गरियाबंद के मैनपुर विकासखंड के बड़े गोबरा से पूर्व सरपंच समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। 

इस मामले में बयान जारी करते हुए एनआईए ने बताया कि लगातार इस नक्सली हमले को लेकर हमारी टीम जांच कर रही थी इस जांच के दौरान हमारी टीम ने प्रतिबंधित भाकपा-माओवादी संगठन के मैनपुर-नौपाड़ा मंडल के संदिग्ध कार्यकर्ताओं व समर्थकों के परिसरों में छापेमार की कार्रवाई की गई है। इसमें मोबाइल फोन और 298000 नागद जप्त किए गए हैं। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का आरोप है कि एनआईए की टीम ने प्रधानमंत्री आवास के लिए मिले पैसे को भी जप्त कर लिया है और उसे गलत तरीके से अर्जित बताया जा रहा है। 

बतादें की गरियाबंद में लगातार हो रहे नक्सली गतिविधियों के कारण NIA की टीम इस इलाके में सक्रिय हो गई है। नक्सल प्रभावित इलाका बस्तर के बाद गरियाबंद के वन क्षेत्र में नक्सलियों के मूवमेंट और धमक की खबरें लगातार सामने आ रही है। इसके बाद NIA हर एक मामले को लेकर गंभीरता बढ़ाते हुए जांच कर रही है। 

नारायणपुर पुर में हुए IED ब्लास्ट में ITBP का जवान घायल

बतादें कि बीते शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में हुए आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी के दो जवान घायल हो गए थे। जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। बताया जा रहा है कि जिले के कोहकामेटा थाना अंतर्गत कुतुल और मेहंदी के जंगल एरिया में आईटीबीपी के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे। इस दौरान नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से आईटीबीपी 53वीं वाहिनी की टीम के दो जवान घायल हो गए।

Advertisement