ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़रायपुर में महिला को दिया ऑनलाइन जॉब का लालच, प्रॉफिट दिखाकर लूट लिए 8 लाख रुपए, इनकम टैक्स का बहाना बताकर हुई ठगी

रायपुर में महिला को दिया ऑनलाइन जॉब का लालच, प्रॉफिट दिखाकर लूट लिए 8 लाख रुपए, इनकम टैक्स का बहाना बताकर हुई ठगी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है। रायपुर में एक महिला को पार्ट टाइम जॉब का लालच देकर उससे 8.5 लाख रुपए ठग लिए गए हैं।

रायपुर में महिला को दिया ऑनलाइन जॉब का लालच, प्रॉफिट दिखाकर लूट लिए 8 लाख रुपए, इनकम टैक्स का बहाना बताकर हुई ठगी
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 16 May 2024 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक महिला को पार्ट टाइम जॉब का लालच देकर उसके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों के द्वारा पहले महिला को टास्क पूरा करने के बहाने 200 रुपए भेजे गए, फिर उसे पैसों का लालच दिया गया जिसके बाद महिला से 8 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए गए हैं। वही जब महिला ने आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने इनकम टैक्स का बहाना बाताकर उनके पैसे नहीं लौटाए। अपने साथ हुई इस घटना में जब महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है, तब उसने इस पूरे मामले की शिकायत रायपुर के टिकरापारा थाना में की है। 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता पिंकू साहू ने पुलिस को लिखित में शिकायत दी है। शिकायत में उसने बताया कि बीते 5 मई को एक अनजान नंबर से उसके मोबाइल में फोन आया था। जिसमें आरोपियों के द्वारा महिला को एक लिंक भेजा गया और उसे टास्क पूरा करने पर उसके खाते में वर्चुअल पैसे भेजने की बात कही गई। आरोपियों ने बताया कि वह इन पैसे को खुद के अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकती है। आरोपियों की इन बातों पर महिला गई और उसने एक के बाद एक ठगों के बैंक अकाउंट में करीब 14 किस्तों में साढे आठ लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। यह ठगी का खेल तीन दिनों तक लगातार चलता रहा। 

जानकारी के मुताबिक जब यह रकम लाखों तक पहुंच गई, तब महिला ने अपने रुपए वापस मांगे। जिसके बाद ठगों ने कहा कि अगर आपको आपके पैसे वापस चाहिए तो पूरे अमाउंट का 30% टैक्स का भुगतान करना पड़ेगा। इसके बाद ठगों के द्वारा एक बार फिर पैसे की मांग की गई। जब महिला को इस पूरे खेल का एहसास हुआ तब उसने इस पूरे मामले की शिकायत रायपुर के टिकरापारा थाने में की। महिला की शिकायत के बाद अब पुलिस मामले की जांच में जुड़ गई है। 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर टिकरापारा थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला के द्वारा ठगों को जिन-जिन खाते में पैसे भेजे गए हैं उन सभी खातों की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने कहा कि जल्द से जल्द इस ठगी के मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर लेगी।