ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में पुलिस ने लगाई आज गुंडे बदमाशों की क्लास, पहले बुलाया थाने नहीं पहुंचे तो ढूंढ कर लाई पुलिस

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने लगाई आज गुंडे बदमाशों की क्लास, पहले बुलाया थाने नहीं पहुंचे तो ढूंढ कर लाई पुलिस

छत्तीसगढ़ में पुलिस लगातार गुंडे बदमाशों के खिलाफ सख्ती दिखा रही है। इस बीच बुधवार को रायपुर पुलिस ने 250 से ज्यादा गुंडे बदमाशों को थाने बुलाकर समझाइश दी है।

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने लगाई आज गुंडे बदमाशों की क्लास, पहले बुलाया थाने नहीं पहुंचे तो ढूंढ कर लाई पुलिस
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 28 Feb 2024 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में पुलिस गुंडे बदमाशों की गतिविधियों पर रोकर लगाने के लिए सख्ती दिखाती हुई नजर आ रही है। रायपुर जिले की पुलिस ने जिले में अपराधिक घटनाओं में सक्रिय अपराधियों को पकड़कर थाने लेकर पहुंची है। रायपुर पुलिस ने 250 से ज्यादा अपराधिक घटनाओं में शामिल अपराधियों की क्लास लगाई है। रायपुर पुलिस ने शहर के गुंडा, बदमाश, और वारंटी लोगों को थाने लेकर पहुंची, जहां थाने में बुलाकर सभी को समझाइश दी गई है। 

रायपुर जिले के अलावा आज बिलासपुर जिले में भी पुलिस का कुछ इसी तरह का अवतार देखने को मिला है। जिले में नए एसपी रजनेश सिंह के चार्ज लेने के बाद गुंडा, बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया गया है।  उनके निर्देश पर लगातार 3 दिनों से सभी थाना क्षेत्रों के गुंडा और निगरानी बदमाश तथा विगत 1 वर्ष में जेल से रिहा हुए संपत्ति संबंधी अपराधों में संलिप्त आरोपियों की दोबार जांच की गई है। इसके साथ ही पुलिस ने समंस, गिरफ्तारी वारंट और स्थायी वारंट की चेकिंग का अभियान भी चलाया है। जिन अपराधियों की लंबे समय से पहचान नही की जा पा रही थी उन अपराधियों को उनके निवास स्थान पर जाकर भौतिक रूप से चेक किया गया तथा कुछ को थाने बुला कर चेक किया गया। इसके साथ ही अगर किसी तरह की शहर में अपराधिक गतिविधी होती है तो उनसे कैसे संपर्क साधा जा सकता है ऐसे में उनके मोबाईल लेने का काम किया गया है। 

पुलिस को इस अभियान के तहत पता चला कि बहुत से अपराधी जो पहले क्राइम की घटनाओं में रहते थे उन्होंने अब अपराध का रास्ता छोड़ दिया है। इसके साथ ही पुलिस सभी की आजीविका के वर्तमान साधनों के बारे में जानकारी भी इकट्ठा की है।  इसके साथ ही पहुत से लोगों को आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह भी दी गई है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें