ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़IAS अफसरों का तबादला, सुधाकर को लोक आयोग की जिम्मेदारी, इमिल होंगे छत्तीसगढ़ शासन में सचिव

IAS अफसरों का तबादला, सुधाकर को लोक आयोग की जिम्मेदारी, इमिल होंगे छत्तीसगढ़ शासन में सचिव

छत्तीसगढ़ सरकार ने लोक आयोग के सचिव ईमिल लकड़ा को छत्तीसगढ़ शासन में बतौर सचिव पदस्थ किया है। वहीं ईमिल लकड़ा के स्थान पर आईएएस सुधाकर खलखो को लोक आयोग के सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

IAS अफसरों का तबादला, सुधाकर को लोक आयोग की जिम्मेदारी, इमिल होंगे छत्तीसगढ़ शासन में सचिव
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 24 Jun 2022 05:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ सरकार ने शुक्रवार को 2 आईएएस अफसरों के प्रभार में बदलाव किया है। लोक आयोग के सचिव ईमिल लकड़ा को छत्तीसगढ़ शासन में बतौर सचिव पदस्थ किया है। वहीं ईमिल लकड़ा के स्थान पर आईएएस सुधाकर खलखो को लोक आयोग के सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। महानदी भवन मंत्रालय के सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह के हस्ताक्षर से यह आदेश जारी हुआ है। 

लोक आयोग सचिव सुधाकर खलको इससे पहले ग्रामोद्योग, हस्तशिल्प विकास बोर्ड, माटी कला बोर्ड, हथकरघा विकास एवं विपणन संघ जैसे विभागों के संचालक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लोक आयोग सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे ईमिल लकड़ा को अब छत्तीसगढ़ सरकार के सचिव के पद पर जिम्मेदारी दी गई है। 

आईएएस सुधाकर खलखो के कार्यभार ग्रहण करने के दिनांक से राज्य शासन, लोक आयोग सचिव के असंवर्गीय पद को प्रतिष्ठा एवं जिम्मेदारी के हिसाब से भारतीय प्रशासनिक सेवा के कनिष्ठ प्रशासनिक वेतनमान के संवर्गीय पद के समकक्ष घोषित किया गया है। बता दें कि लोक आयोग सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार, कुप्रशासन और लोगों की सेवाओं में लापरवाही बरतने जैसे मामलों की निगरानी और कार्रवाई करता है।

epaper