ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़मैं अपना अवॉर्ड लौटा दूंगा; नक्सलियों की धमकी के बाद पद्मश्री हेमचंद्र का ऐलान

मैं अपना अवॉर्ड लौटा दूंगा; नक्सलियों की धमकी के बाद पद्मश्री हेमचंद्र का ऐलान

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके नारायणपुर से आने वाले पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद्र मांझी ने नक्सलियों की धमकियों के बाद सम्मान वापस करने की बात कही है। जाने माझी ने ऐसा क्यों कहा..

मैं अपना अवॉर्ड लौटा दूंगा; नक्सलियों की धमकी के बाद पद्मश्री हेमचंद्र का ऐलान
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरMon, 27 May 2024 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों से मिल रही लगातार धमकियां के बाद पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद्र माझी ने सम्मान लौटाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि छोटे डोंगर थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों के द्वारा पद्मश्री हेमचंद्र माझी पर निको माइंस में दलाली करने का आरोप लगाकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। इसके साथ ही नक्सलियों ने नारायणपुर में दो मोबाइल टावर पर आग लगाने के बाद इलाके में पर्चे फेंके हैं। जानकारी के मुताबिक पद्मश्री हेमचंद्र माझी नक्सलियों के डर के वजह से पिछले 6 माह से गांव छोड़कर शहर में रह रहे हैं। नक्सलियों से जान के खतरे को देखते हुए सुरक्षा मांगी थी, जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने वैद्यराज को जिला मुख्यालय स्थित सेफ हाउस में सुरक्षा दी है।‌ 

जानकारी के मुताबिक पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद्र माझी ने लोगों का इलाज भी बंद करने की बात कही है।‌ उन्होंने कहा है कि बार-बार नक्सली पर्चा फेंककर धमकी दे रहे हैं। उन्हें यह बेज्जती जैसा लग रहा है। उन्होंने कहा कि हम लोग खुद कमाकर खाने वाले लोग हैं। वर्तमान में हमारे यहां 20 से 22 लोग काम करते हैं। हमारी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने तीन-चार गार्ड‌ दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे छोटे डोंगर के मकान को बना दें और वहां मुझे सुरक्षा दे दे मैं वही जाकर रहूंगा। 

इसके साथ ही माझी ने कहा कि सरकार अगर कुछ नहीं करेगी तो मैं सम्मान रख कर क्या करूंगा, मैं उसे वापस कर दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से जन सेवा की है और मैं करता रहूंगा। मेरे द्वारा किसी का एक पैसा भी नहीं खाया गया है जो भी गरीब लोग मेरे पास आते हैं मैं उन्हें जड़ी बूटी देता हूं और अगर इस तरह से चला रहा तो मैं अब उसे भी देना छोड़ दूंगा।