ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़स्कूल के 25 बच्चों पर डलवाया खौलता तेल, महिला टीचर ने क्यों दी खौफनाक सजा?

स्कूल के 25 बच्चों पर डलवाया खौलता तेल, महिला टीचर ने क्यों दी खौफनाक सजा?

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। छत्तीसगढ़ सरकार के शिक्षा विभाग ने इसपर संज्ञान लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि इसके लिए जांच टीम गठित की गई है। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल के 25 बच्चों पर डलवाया खौलता तेल, महिला टीचर ने क्यों दी खौफनाक सजा?
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSat, 09 Dec 2023 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक महिला टीचर ने स्कूली बच्चों को इतनी दर्दनाक सजा दी कि वो जख्मी हो गए... अध्यापिका ने 25 बच्चों को एक-दूसरे के ऊपर गर्म तेल डालने को कहा। दरअसल, स्कूल के शौचालय के बाहर किसी ने शौच कर दिया। इसी बात से नाराज होकर टीचर ने बच्चों को एक-दूसरे के हाथों पर गर्म तेल डालने के लिए मजबूर किया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह कोंडागांव जिले के केरवाही माध्यमिक विद्यालय की घटना है।

शौच करने पर सजा
इस दर्दनाक सजा वाले वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका और टीचरों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना के बाद बच्चों के अभिभावक काफी नाराज हैं। 'टीओआई' की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर में भोजन करने के लिए स्कूल के टीचर बाहर गए थे। जब वो वापस आए तब उन्हें पता चला कि किसी ने शौचालय के बाहर शौच कर दिया है। टीचरों ने बच्चों से जब इस बारे में पूछा तब वो डर गए। इसके बाद गुस्से में आकर एक टीचर ने 25 बच्चों को दर्दनाक सजा दे डाली। टीचर मिड-डे मील की रसोई में रखे गर्म तेल को बच्चों के हाथों पर डालने के लिए मजबूर कर दिया।

वीडियो वायरल
इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। छत्तीसगढ़ सरकार के शिक्षा विभाग ने इसपर संज्ञान लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि इसके लिए जांच टीम गठित की गई है। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं कोंडागांव जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी ने बताया कि स्कूल के 5 बच्चों के हथेलियों पर छाले पड़ गए हैं। अधिकारी ने दावा किया कि बच्चे के ऊपर डाला गया तेल उतना भी गर्म नहीं था। उन्होंने उस रिपोर्ट को गलत बताया है जिसमें 25 बच्चों के जख्मी होने की बात कही गई है।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानाध्यापिका जौहरी मरकाम और दो शिक्षिका- मिताली वर्मा और पूनम ठाकुर को इस घटना के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। स्कूल में कुल 70 बच्चे पढ़ते हैं। इस घटना के बाद जांच के लिए टीम गठित की गई है।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें