ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के बिजली कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ा 4 प्रतिशत डीए, 11 हजार बोनस के साथ अब होगी नई भर्तियां

छत्तीसगढ़ के बिजली कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ा 4 प्रतिशत डीए, 11 हजार बोनस के साथ अब होगी नई भर्तियां

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। कंपनी ने फैसला करते हुए 4 प्रतिशत डीए में बढ़ोतरी करने की बात कही है। जो 1 जुलाई 2023 से लागू होगी। 

छत्तीसगढ़ के बिजली कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ा 4 प्रतिशत डीए, 11 हजार बोनस के साथ अब होगी नई भर्तियां
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 27 Jan 2024 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड में काम करने वाले पूरे प्रदेश भर के अधिकारी हो कर्मचारियों को कंपनी ने बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने बोनस के साथ-साथ 4 फ़ीसदी महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है‌। 1 जुलाई 2023 से 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद यह 46 फीसदी हो गया है। पहले स्टेट के पावर कंपनी लिमिटेड से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को 42 फीसदी भत्ता मिला करता था‌, जो अब बढ़‌ गया है। 

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अध्यक्ष पी दयानंद ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि सभी का चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। इसके साथ ही वाहन भत्ता में भी बढ़ोतरी की जाती है। इस बढ़ोतरी से होने वाला फायदा रिटायर हो चुके अधिकारियों कर्मचारियों के पेंशन में किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नई ऊर्जा के साथ प्रदेश में विकास का संकल्प लिया है। जिसे पूरा करने में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी अहम भूमिका निभा रही है। आज पूरे प्रदेश में सस्ती बिजली के जरिए हम आम आदमी के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। 

पावर कंपनी के अध्यक्ष पी दयानंद ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में 62 लाख 64 हजार उपभोक्ताओं को यह सेवाएं दी जा रही हैं। कोरबा पश्चिम में लगभग 13000 करोड़ की लागत से बनने वाले 1320 मेगावाट के सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट की स्थापना बहुत जल्द की जानी है। इस पावर प्लांट की स्थापना के साथ-साथ जल्द ही प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। वही छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में 31 कनिष्ट यंत्री और 327 डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्तियां पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही सहायक यंत्री के 52 पद एवं कनिष्ठ यंत्री के 377 पद पर व्यवसायिक परीक्षा मंडल छत्तीसगढ़ के माध्यम से लगातार आवेदन मंगवाए जा रहे हैं, बहुत जल्द ही इन पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें