ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़नमक की बोरियों के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे गांजा, 2 दिनों में 60 लाख का माल जब्त, MP व UP के तस्कर गिरफ्तार

नमक की बोरियों के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे गांजा, 2 दिनों में 60 लाख का माल जब्त, MP व UP के तस्कर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के रास्ते गांजा तस्करी का मामला लगातार फूट रहा है। जशपुर जिले की तपकरा थाना की पुलिस ने 50 लाख रुपये से अधिक कीमत के गांजे के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

नमक की बोरियों के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे गांजा, 2 दिनों में 60 लाख का माल जब्त, MP व UP के तस्कर गिरफ्तार
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,जशपुरThu, 16 Jun 2022 07:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के रास्ते गांजा तस्करी का मामला लगातार फूट रहा है। जशपुर जिले की तपकरा पुलिस ने 50 लाख रुपये से अधिक कीमत के गांजे के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गांजा ओडिशा से पिकअप में सरगुजा लाया जा रहा था। तस्कर पुलिस को चकमा देने नमक की बोरियों के नीचे गांजा को छिपाकर ला रहे थे। पुलिस ने पिकअप को ओडिशा एवं झारखंड की सीमा से लगे बेरियर के पास पकड़ा है। आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। आरोपियों को न्यायायल में पेश कर जेल भेज दिया गया है। एक दिन पहले भी पुलिस ने उत्तर प्रदेश के 3 तस्करों को पकड़ा था।

तपकरा थाना प्रभारी एलआर चौहान ने बताया कि गुरुवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा से पिकअप में गांजा भरकर अंबिकापुर की ओर ले जाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने ग्राम उपरकछार नामनी चौक के पास चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की जांच शुरू की। जांच के दौरान ओडिशा बनडेगा की ओर से एक सफेद पिकअप वाहन क्रमांक यूपी 64 बीटी 2028 चेक पोस्ट पर तेज गति से पहुंची। गाड़ी को रोककर उसमें सवार लोगों से पूछताछ की गई। चालक गोलमोल जवाब देने लगे, जिससे पुलिस टीम को शक हुआ। जांच करने पर बड़ी मात्रा में गांजा मिला। 

पिकअप में पुलिस को मिला 420 किलो गांजा 
पिकअप वाहन की तलाशी लेने पर नमक की बोरियों ने नीचे छिपाकर रखा गया 4 क्विंटल 20 किलो गांजा बरामद किया गया। तस्करों ने गांजा बोरियों में भरकर नमक की बोरियों के नीचे छिपाया गया था। पुलिस ने पिकअप वाहन में सवार अजय राजवाड़े (25 वर्ष) निवासी जोगी बांध, अंबिकापुर एवं अजीत कुमार (25 वर्ष) निवासी हर्राटोला थाना राजेंद्रग्राम जिला अनूपपुर (मध्य प्रदेश) को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। आरोपियों को न्यायायल में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

एक दिन पहले पकड़ाया था 10 लाख का गांजा
तपकरा पुलिस ने इससे पहले बुधवार को वाहनों की जांच के दौरान एक स्कार्पियो क्रमांक यूपी 62 बीएम 8990 की तलाशी के दौरान 10 लाख से अधिक का गांजा पकड़ा था। स्कार्पियो सवार 3 आरोपी ओडिशा से गांजा भरकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। तपकरा पुलिस की जांच के दौरान 48 पैकेट में भरा 103 किलो गांजा पकड़ा गया। इस मामले में पुलिस ने महेष यादव (29 वर्ष) श्रीनाथपुर जिला प्रतापगढ़ यूपी, विजेंद्र प्रताप सिंह (33 वर्ष) निवासी बलदापुर, जौनपुर यूपी एवं नरेंद्र शर्मा (23 वर्ष) जौनपुर यूपी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 20 बी नारकोटिक्स एक्ट की कार्रवाई की गई है। आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। (रिपोर्ट: मनोज कुमार)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें