ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़ठगों ने कॉल पर बोला आप KBC में जीत चुके हैं लाखों के इनाम, जीत की रकम पाने गवां दिए 9 लाख रुपए, जानें मामला

ठगों ने कॉल पर बोला आप KBC में जीत चुके हैं लाखों के इनाम, जीत की रकम पाने गवां दिए 9 लाख रुपए, जानें मामला

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में केबीसी के नाम पर ठगी करने का एक मामला सामने आया है। जहां ठगों ने पीड़ित से लूट लिए साढ़े आठ लाख रुपए। मामला दर्ज।‌....................................................

ठगों ने कॉल पर बोला आप KBC में जीत चुके हैं लाखों के इनाम, जीत की रकम पाने गवां दिए 9 लाख रुपए, जानें मामला
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 25 May 2024 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कौन बनेगा करोड़पति में आठ लाख से अधिक की राशि जीतने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक नाबालिक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सरगुजा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इनाम की राशि देने के एवज में आरोपियों ने पीड़ित से 3 लाख से अधिक की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। 

पूरा मामला सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र का है। जहां ग्राम सोनतराई आमापारा में रहने वाले पीड़ित झंडेश्वर ने सीतापुर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कर बताया  कि 14 फरवरी 2024 को एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा फोन कर कौन बनेगा करोड़पति में 8 लाख 50 हजार रुपए जीतने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस इनकम टैक्स जो लेट फीस एवं अन्य चार्ज के नाम पर पीड़ित से अलग-अलग ट्रांजैक्शन के माध्यम से कुल 3 लाख 20 हजार की ठगी की गई थी। शिकायत के बाद हरकत में आई सरगुजा पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने विशेष टीम का गठन किया। साथ ही पुलिस ने ठगी के मामले में उपयोग किए गए मोबाइल नंबर सहित खातों की जानकारी प्राप्त कर साइबर सेल की सहायता से संदेहियों के संबंध में तकनीकी जानकारी प्राप्त कर पुलिस टीम आरोपियों को गिरफ्तार करने शेखपुरा बिहार रवाना हुई। 

काफी खोजबीन के बाद सरगुजा पुलिस को मामले में सफलता हाथ लगी है। जहां पुलिस ने शेखपुरा बिहार से ठगी के मामले में शामिल एक नाबालिक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सरगुजा पहुची‌ है।  पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में ही आरोपी ने फोन कर कौन बनेगा करोड़पति में इनाम की राशि जीतने के एवरेज में ठगी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पांच मोबाइल दो एटीएम कार्ड पैन कार्ड रजिस्टर सहित 10 हजार रुपए नगद जप्त कर आगे की जांच में जुट गई है।