ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के चार सहयोगी गिरफ्तार, लाखों का समान बरामद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के चार सहयोगी गिरफ्तार, लाखों का समान बरामद

छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर में पुलिस ने नक्सलियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन सभी के पास से ट्रैक्टर समेत कई नक्सली समान भी बरामद किया है। 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के चार सहयोगी गिरफ्तार, लाखों का समान बरामद
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 25 Jun 2024 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर में नक्सलियों का सहयोग करने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें एक ग्राम पंचायत सचिव भी शामिल है,जिस पर नक्सलियों की मदद करने का आरोप है।

मोहला पहुंचे राजनांदगांव रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) दीपक झा ने बताया कि जिला पुलिस व आईटीबीपी ने मानपुर ब्लॉक के मदनवाडा क्षेत्र में संयुक्त रूप से कार्रवाई की और नक्सलियों के चार सहयोगियों को पकड़ा तथा उनके पास से एक ट्रैक्टर भी जब्त किया। नक्सलियों का यह ट्रैक्टर सहयोगी किराए से चलाते थे। किराए की आय से नक्सली अपनी दैनिक जरूरतों की पूरा करते थे। यह ट्रैक्टर हार्डकोर नक्सली बलदेव ऊर्फ अशोक रेड्डी, विजय रेड्डी ऊर्फ शंकर, लोकेश सलामे उर्फ हरसिंग के इशारे पर चलता था। नक्सलियों ने ट्रैक्टर लेवी के पैसे से खरीदा था। सुरक्षाबलों ने सहयोगियों के पास कैश, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, बैंक पास बुक समेत अन्य सामान जब्त किए।

इन चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

आईजी झा ने बताया कि नक्सल सहयोगी अरविंद तुलावी, रामकिशन यादव, सुशील साहू व ग्राम पंचायत सचिव महेश मेश्राम है, जो राजनांदगांव और कारेकट्टा गांव के निवासी है। इन चारों पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

Advertisement