ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़शराब घोटाले मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी गिरफ्तार; कुछ ही समय पहले जमनत पर हुए थे रिहा

शराब घोटाले मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी गिरफ्तार; कुछ ही समय पहले जमनत पर हुए थे रिहा

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले लेकर एसीबी और ईओडब्लू ने आबकारी विभाग के पूर्व अधिकारी की गिरफ्तारी कर ली है। मामले में अरुणपति त्रिपाठी को एसीबी ने गिरफ्तार कर दफ्तर पूछताछ के लिए लेकर पहुंची है। 

शराब घोटाले मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी गिरफ्तार; कुछ ही समय पहले जमनत पर हुए थे रिहा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 11 Apr 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में शराब मामले को लेकर जांच तेज हो गई है। प्रदेश में ईडी की जांच और एफआईआर के बाद आज सुबह रेड और दोपहर होते ही आबकारी विभाग के पूर्व अधिकारी को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी आबकारी विभाग के पूर्व अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी को गिरफ्तार कर दफ्तार लेकर पहुंची हुई है। जहां शराब घोटाले मामले में अरुणपति के पूछताछ की जाएगी। 

बातादें कि छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाले मामले को लेकर पिछले कुछ दिनों से एसीबी की कार्रवाई तेज हो गई है। लगातार मामले में जुड़े हुए लोगों के घर कार्रवाई की जा रही है। इससे जुड़े लोगों को एसीबी पहले भी उठाकर पूछताछ में जुटी हुई है। अब मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। एपी त्रिपाठी को एसीबी/ईओडब्ल्यू ने आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तारी कर लिया है। बातदें कि शराब घोटाले मामले में आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव AP त्रिपाठी को ED ने भी गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की थी। इस पूछताछ के बाद वह जेल में थे। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद वो जमानत पर निकले थे। अब फिर से एसीबी ने उनसे पूछताछ करने के लिए गिरफ्तारी की है। बताया जा रहा है कि बिहार से एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले को लेकर ईडी के द्वारा दर्ज कराई गई एफ़आईआर में एपी त्रिपाठी का नाम भी दर्ज किया गया था। इससे पहले इस मामले में एसीबी ने अरविंद सिंह और अनवर ढेबर को भी गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। अब मामले में एपी त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आज सुबह से ही आबकारी विभाग के हजारों करोड़ रुपए के शराब घोटाले में प्रदेश के कई जगहों पर एसीबी ने छापा मारा है।  रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर में 15 से 20 जगहों पर एसीबी की टीम जांच कर रही है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें